Delhi Excise Policy: ED के बाद, BRS नेता के कविता पर CBI का ऐक्शन, तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार

New Delhi: दिल्ली आबाकारी घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे CBI ने तिहाड़ जेल से BRS नेता के कविता को गिरफ्तार किया है।
K Kavitha 
Delhi Excise Policy
K Kavitha Delhi Excise PolicyRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। CBI ने दिल्ली आबाकारी घोटाले में भ्रष्टाचार के मामले में BRS नेता के कविता को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को ED ने 15 मार्च को उनके आवास हैदराबाद से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

तिहाड़ जेल से गिरफ्तार के कविता

10 मार्च को CBI ने दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया था कि उन्होंने तिहाड़ जेल में भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के कविता से पूछताछ की थी। के कविता को तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दिल्ली की अदालत ने 5 अप्रैल को CBI को कविता से जेल में पूछताछ करने की अनुमति दी थी। जिस आदेश को उसने चुनौती दी है। ED ने 15 मार्च को 46 वर्षीय के कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

'साउथ ग्रुप'

ED द्वारा के कविता पर 'साउथ ग्रुप' का एक प्रमुख सदस्य होने का आरोप लगाया है। उन पर जांच एजेंसियों का आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब लाइसेंस में हिस्सेदारी के बदले में आम आदमी पार्टी को ₹100 करोड़ से अधिक की रिश्वत दी थी। जेल में बंद नेता के कविता ने 9 मार्च को एक पत्र लिखा था और दावा किया था कि केंद्रीय एजेंसियों की जांच और मीडिया ट्रायल ने उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है और उनकी निजता पर हमला किया है।

के कविता ने पत्र में क्या लिखा?

के कविता ने पत्र में लिखा- "मैडम जस्टिस, जैसा कि पूरे देश ने देखा, पिछले ढाई वर्षों में कभी न खत्म होने वाली ED और CBI की जांच मीडिया ट्रायल में बदल गई है। एक महिला राजनेता होने के नाते, मैं इस प्रक्रिया में सबसे अधिक पीड़ित हूं, जिससे मेरी गंभीर क्षति हुई है पत्र में कहा गया कि उनकी व्यक्तिगत और राजनीतिक प्रतिष्ठा की हानि हुई है। उन्होंने आगे कहा- मेरा निजी मोबाइल फोन नंबर सभी टेलीविजन चैनलों पर प्रदर्शित किया गया, जो सीधे तौर पर मेरी गोपनीयता पर हमला है।''

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in