Lok Sabha Election: बैंक खाते फ्रीज होने से भड़के कांग्रेसी, कहा- पोस्टर तक छपवाने के पैसे नहीं

New Delhi: नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। कांग्रेस ने सत्ताधारी दल पर कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने का आरोप लगाया।
Congress Party Press Conference in New Delhi
Congress Party Press Conference in New Delhi Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कांग्रेस पार्टी ने आज नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अजय माकन और जयराम रमेश शामिल थे। कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर BJP पर कांग्रेस को आर्थिक तौर पर कमजोर करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "किसी भी चुनाव में निष्पक्ष चुनाव होना जरुरी है। सभी राजनीतिक दलों के पास समान रुप से संसाधन हो। ऐसा नहीं कि सत्ताधारी पार्टियों को इन संसाधनों पर मोनोपली हो, ये नहीं कि मीडिया पर उनका अधिकार हो, ये नहीं कि सत्ताधारी पार्टी विपक्षी राजनीतिक दलों के खिलाफ जांच एजेंसी ED, CBI और अन्य संसाधनों के दरुपयोग करे। कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।" BJP के चुनावी बॉन्ड में सबसे अधिक फंड मिला इस मामले में मैं नहीं कहूंगा क्योंकि "सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई हो रही है। कांग्रेस पर ED ने 210 करोड़ का जुर्माना लगाया है। हमारे बैंक खाते फ्रीज हैं हम कैसे चुनाव लड़ेंगे?"

राजनीतिक दल टैक्स पेयर के दायरे में नहीं- खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान में कहा कि "पार्टी को बिना किसी रोक-टोक के बैंक अकाउंट का स्तेमाल करने दें। राजनीतिक दल टैक्स पेय नहीं करते। BJP कभी भी टैक्स पेय नहीं करती। सिर्फ कांग्रेस पर ही यह नियम लागू क्यों किया गया है? BJP एक तरफा चुनाव करना चाहती है। खड़गे ने आगे कहा कि "कांग्रेस के जो बैंक खाते फ्रीज किए हैं उनको हम रिलीज करने की मांग करते हैं।"

पोस्टर तक नहीं छपवा पा रही कांग्रेस

सोनिया गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा पूरे देश पर असर डाल रहा है। केंद्र में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस के खाते फ्रीज होने के कारण हम अपने ही 285 करोड़ का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे। केंद्र सरकार कांग्रेस को आर्थिक तौर पर कमजोर करना चाहती है। कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज होने पर पार्टी नेता राहुल गांधी ने कहा कि "हम नफरत से भरी 'असुर-शक्ति' के खिलाफ लड़ रहे हैं।" हमारा खाता फ्रीज करना सत्ताधारी दल का खतरनाक खेल है। बैंक अकाउंट फ्रीज होने के बाद हम पोस्टर तक नहीं छपवा पा रहे हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.