Budget Session: Motion of Thanks में लोकतंत्र के मंदिर में राम मंदिर पर आज होगी चर्चा

New Delhi: संसद भवन में आज धन्यवाद प्रस्ताव का आखिरी दिन है श्रीराम लला के अयोध्या में गृभग्रह में विराजमान होने पर चर्चा होगी। रामलला के आने से करोड़ों भारतीयों का सपना पूरा किया है।
Ram Mandir 
Parliament
Ram Mandir Parliament Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संसद के मौजूदा बजट सत्र के आखिरी दिन यानि की आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर "धन्यवाद प्रस्ताव" होगा। चूंकि मंदिर के निर्माण से लाखों हिंदुओं का सपना पूरा हुआ है, इसलिए सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने के लिए तैयार है। आज BJP के सभी सांसद खासतौर पर इस बीच मौजूद रहेंगे।

17वीं लोकसभा का कार्यकाल भी आज खत्म

राम मंदिर को लेकर राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर दोपहर 3 बजे और लोकसभा में 11 बजे बहस शुरू होगी। दोनों सदनों में BJP के सभी सदस्यों से भी व्हिप द्वारा प्रस्ताव में उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी चुनाव से पहले बजट सत्र खत्म करने के लिए शाम करीब 5 बजे लोकसभा में भाषण देने वाले हैं। बजट सत्र के साथ ही 17वीं लोकसभा का कार्यकाल भी आज खत्म हो जाएगा

संसद के आखिरी दिन

"आम तौर पर संसद के आखिरी दिन का मतलब अनिश्चित काल के लिए समय से पहले होना होता है। लेकिन कल पूर्ण कार्य दिवस होगा और शाम 6 बजे के आसपास ही समाप्त होने की उम्मीद है। जिसके लिए सांसदों को पूरे दिन संसद में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।" सूत्रों ने कहा, "बागपत के सांसद डॉ सत्यपाल सिंह द्वारा लोकसभा में नियम 193 के तहत एक प्रस्ताव लाया जा रहा है और बालासोर के सांसद प्रताप सारंगी और छत्तीसगढ़ के BJP सांसद संतोष पांडे द्वारा इसका समर्थन किया जाएगा।"

लोकतंत्र में राम मंदिर

के लक्ष्मण राज्यसभा में प्रस्ताव रखेंगे, और सुधांशु त्रिवेदी और राकेश सिन्हा नियम 176 के अनुसार इसका समर्थन करेंगे। राम मंदिर के निर्माण की मांग लाखों हिंदुओं द्वारा की गई थी और इसका उत्सुकता से इंतजार किया जा रहा था। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 500 साल बाद लोगों का सपना पूरा हुआ।

राम मंदिर के लोकार्पण के बाद उमड़ी लाखों भक्तों की भीड़

पीएम मोदी के नेतृत्व वाले प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के साथ तेजी से मंदिर का निर्माण किया। भव्य समारोह में उपस्थित लोगों में 8000 से अधिक वीआईपी और वीवीआईपी शामिल थे, जिनमें जाने-माने अभिनेता और व्यवसायी भी शामिल थे। राम मंदिर के लोकार्पण के बाद से ही हजारों भक्त दर्शन के लिए कतार में खड़े हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.