Weather Update: दिल्ली में कोहरे के बाद बारिश का कहर! IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

New Delhi: दिल्ली में कोहरा हुआ खत्म, झमाझम बारिश से कोहरा छटा।लेकिन फ्लाइटों और ट्रेनों पर इसका असर नहीं पड़ा। अभी भी 30 से अधिक विमानें देरी से चल रही हैं।
Delhi Weather Update
Delhi Weather Update Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजधानी दिल्ली में बुधवार से ही झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम में बदलाव आया है, घने कोहरे में ढकी दिल्ली से कोहरा छट गया है। इससे लोगों को राहत मिली है। आज सुबह भी लगातार बारिश हुई और मौसम साफ हो गया। IMD ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को आंधी के साथ बारिश होगी। IMD ने आज येलो अलर्ट जारी किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में अंतिरम बजट पेश करेंगे।

जलभराव की हुई समस्या

बुधवार से शुरू हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर गाड़ियों का लंबा जाम लगा, कई जगहों पर जलभराव हो गया, जिससे दिल्ली के लोगों के लिए मुश्किलें और बढ़ गईं, जो पहले से ही कड़ाके की सर्दी का सामना कर रहे हैं।

आंधी, तूफान और बारिश

IMD के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह आंधी और बारिश एक साथ होने की वजह से ठंड में कुछ राहत मिलेगी। IMD ने आगे भी 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ तूफान आने का संकेत दिया गया है।

फ्लाइटों को मिलेगी राहत

बारिश होने के बाद भी फ्लाइटों पर कोई असर नहीं पड़ा। क्योंकि बारिश होने की वजह से कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया और 30 से अधिक उड़ानें देरी से चल रही हैं। दिल्ली एयरपोर्ट में यात्रियों की लंबी लाइन लगी है। एयरलाइन कम्पनियों की सेवाओं से यात्री परेशान हैं। बारिश होने से मौसम में आए बदलाव से कोहरा छट गया है जिससे विमानों के संचालन की दिक्कतें खत्म हो गई हैं।

रेलवे को भी मिली राहत

रेलवे को भी कोहरे की मार से राहत मिली है। 50 से अधिक ट्रेनें लेट हैं मगर कोहरे से बारिश के हालत बेहतर हैं। क्योंकि आसमान साफ हो गया है, जिससे विजिबिलिटी साफ हो गई है। आज दिल्ली आने वाली 50 से अधिक ट्रेनों को रेलवे ने हरी झंडी दिखाई है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.