Delhi Fog: घने कोहरे में छाई दिल्ली समेत उत्तरी भारत के कई राज्य; ट्रेने रद्द, फ्लाइट हुई डाइवर्ट

New Delhi: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है।
Delhi fog
Delhi fog Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आड से 31 दिसंबर के दौरान पंजाब के कई हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। 27-29 दिसंबर के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और आज यानी आज उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में।

इन राज्यों पर पड़ेगा कोहरे का असर

इसके अलावा, आज और 28 दिसंबर को ओडिशा, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की भी संभावना है। 30 और 31 दिसंबर को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में और 27-31 दिसंबर के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में।

हवाई सेवा पर पड़ा प्रभाव

घने कोहरे के कारण मंगलवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर कुल 5 उड़ानों को डायवर्ट किया गया और लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई। एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 8.30 से 10 बजे के बीच उड़ानों को जयपुर डायवर्ट किया गया। इससे पहले इंडिगो और स्पाइसजेट की एक-एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया था। दिल्ली एयरपोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 30 उड़ानों में देरी हुई है।

डायल ने एक्स पर दी जानकारी

एक्स पर एक पोस्ट में, डायल ने लगभग 0730 बजे कोहरे की चेतावनी देते हुए कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी रहने के दौरान, सीएटी III के अनुरूप नहीं होने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। कैट III दृश्यता काफी कम होने पर उड़ानों के संचालन से संबंधित है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने पोस्ट में कहा, "यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।" राष्ट्रीय राजधानी में घना कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता कम हो गई। शहर में न्यूनतम तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

कई ट्रेनें रद्द

उत्तर रेलवे ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में छाए घने कोहरे के कारण उत्तरी क्षेत्र में अब तक 14 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दिल्ली में देरी से पहुंचने वाली ट्रेनों में पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति, इलाहाबाद-नई दिल्ली प्रयागराज, आज़मगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस, भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला, गया-नई दिल्ली मगध शामिल हैं। एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी, दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्कक्रांति, चेन्नई-नई दिल्ली जीटी एक्सप्रेस, हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना, हबीबगैंग-नई दिल्ली भोपाल एक्सप्रेस, खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस और वास्को-निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.