अभिनेता अरुण गोविल, नूपुर शर्मा को भी मिल सकता है लोकसभा टिकट, भाजपा केंद्रीय समिति जल्द कर सकती है ऐलान

Loksabha Election 2024: भाजपा लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर सकती है।
Nupur Sharma, Jitin Prasad and Arun Govil
Nupur Sharma, Jitin Prasad and Arun Govilraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भाजपा लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर सकती है। बीजेपी इस बार कई सांसदों की टिकट काट सकती है। इसके अलावा भाजपा विधानसभा उपचुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का भी ऐलान कर देगी। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा की बची हुई 24 सीटों का जल्द ही ऐलान करने वाली है। भाजपा अपनी पहली सूची में उत्तर प्रदेश में 51 सीटों के उम्मीदवार के नामो का ऐलान कर चुकी है। वहीं भाजपा ने 5 बची लोकसभा सीट अपने सहयोगी दलों को दी है, जिसमे 2 सीट आरएलडी, 2 सीट अपना दल और 1 सीट एसबीएसपी को मिली है।

इस बार भाजपा बृज भूषण सिंह को लोकसभा टिकट नहीं देगी

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति ने उत्तर प्रदेश की बची हुई 24 सीटों पर उम्मीदवार के चयन पर विचार विमर्श किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा हुई है। उसमे बाराबंकी लोकसभा सीट पर उपेन्द्र रावत की जगह किसी नए चेहरे को लाया जा सकता है। वहीं इस बार भाजपा बृज भूषण सिंह को लोकसभा टिकट नहीं देगी। बल्कि बीजेपी बृज भूषण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह या बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव का टिकट दे सकती है।

रामायण वाले अभिनेता अरुण गोविल को भी मिल सकता है मेरठ से लोकसभा टिकट

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की केंद्रीय समिति मेरठ लोकसभा सीट से रामायण में राम का रोल निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और कैंट विधायक अमित अग्रवाल को लोकसभा का टिकट दे सकती है। वहीं गाजियाबाद लोकसभा सीट से यहां के वर्तमान सांसद जनरल वीके सिंह के साथ साथ अन्य दो नामो पर भी चर्चा चल रही है। जिसमे अनिल अग्रवाल और अनिल जैन के नाम भी प्रमुख हैं। वहीं इलाहबाद लोकसभा सीट पर संजय मिश्रा जो कि पूर्व में नौकरशाह रह चुके हैं का नाम भी इस सीट के लिए चल रहा है। इनके अलावा इलाहाबाद लोकसभा सीट से श्रीमती अभिलाषा नंदी का नाम भी चल रहा है, वह उतर प्रदेश के मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी हैं। मिली जानकारी के अनुसार रीता बहुगुणा जोशी का इस बार टिकट कट सकता है। गाज़ीपुर लोकसभा सीट से मनोज सिन्हा के बेटे अनुभव सिन्हा का नाम भी आगे चल रहा है। इस बार उन्हें ग़ाज़ीपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है। वहीं भाजपा की बड़ी नेता मेनका गांधी का टिकट भी इस बार कट सकता है। भाजपा इस सीट से यानि सुल्तानपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडे को टिकट दे सकती है। भाजपा देवरिया लोकससभा सीट पर मौजूदा सांसद रमापति राम त्रिपाठी को इस बार भी चुनाव के मैदान में उतार सकती है।

नूपुर शर्मा और जितिन प्रसाद को भी मिल सकता है लोकसभा टिकट

वहीं अगर पीलीभीत सांसद वरुण की बात करें तो इस बार उनका टिकट भी कट सकता है। भाजपा इस बार इस सीट से पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को लोकसभा चुनाव का टिकट दे सकती है। वहीं भाजपा की नेता नूपुर शर्मा को भी इस बार रायबरेली सीट से टिकट दिया जा सकता है। इस सीट से मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का नाम भी आगे चल रहा है। हालांकि यह सूत्रों से मिली जानकारी है और जल्द ही भाजपा अपनी सूची जारी कर देगी। जिससे सब साफ हो जायेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.