INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, केजरीवाल ने पंजाब और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ने का किया ऐलान

Punjab News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन आईएनडीआईए को झटका देते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की लोकसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।
Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann
Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann raftaar.in

चंडीगढ़, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन आईएनडीआईए को झटका देते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की लोकसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

पंजाब में भी आईएनडीआईए लगभग समाप्त हो चुका है

केजरीवाल शनिवार को पंजाब के खन्ना जिले में राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई मुफ्त राशन वितरण योजना के शुभारंभ के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केजरीवाल ने साफ किया कि आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ लोकसभा सीट समेत पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। आने वाले दो सप्ताह के भीतर सभी 14 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाएगा। केजरीवाल के इस बयान के बाद पंजाब में भी आईएनडीआईए लगभग समाप्त हो चुका है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस गठबंधन से किनारा कर चुके हैं।

अब से हर महीने खुद राशन लोगों के घर आया करेगा

केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। राशन ऊपर से आता था, लेकिन लोगों तक नहीं पहुंचता था। मंत्री, नेता, सरकारी ऑफिसर खा जाते थे। ये नहीं था कि ये चोरी रुक नहीं सकती थी, नीयत नहीं थी। अब ईमानदार सरकार आई है। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि जो आटा उनके व उनके मंत्रियों के घर पकता है, वही आटा अब स्कीम के तहत लोगों के घरों तक पहुंचेगा। अब से हर महीने खुद राशन लोगों के घर आया करेगा। जिसे आटा चाहिए, उसे आटा और जिसे चावल चाहिए, उसे चावल दिए जाएंगे। सरकार अच्छी क्वालिटी का आटा देगी।

अब वेरका अपना दूध एवं अन्य उत्पाद दिल्ली तक लेकर जाएगी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में डेयरी किसानों का दूसरा सबसे बड़ा व्यवसाय है। अब पंजाब के वेरका को प्रमोट किया जाएगा। दिल्ली में वेरका को दूध पहुंचाने की परमिशन मिल गई है। अब वेरका अपना दूध एवं अन्य उत्पाद दिल्ली तक लेकर जाएगी। इसके बाद पश्चिम बंगाल का रुख किया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.