Bihar Floor Test Live: बिहार में कौन सबसे बड़ा खिलाड़ी, किसका खेला होगा समाप्त, JDU के 4 और BJP के 2 MLA लापता

Nitish Government Floor Test: बिहार में आज राजनीति का बड़ा 'खेला' होना है। फ्लोर टेस्ट को लेकर 14 दिनों से बनी गहमागहमी आज समाप्त होगी। NDA सरकार का आज फ्लोर टेस्ट है।
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार।
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। बिहार में आज राजनीति का बड़ा 'खेला' होना है। फ्लोर टेस्ट को लेकर 14 दिनों से बनी गहमागहमी आज समाप्त होगी। NDA सरकार का आज फ्लोर टेस्ट है। CM नीतीश कुमार सदन में विश्वास मत पेश करेंगे। इसके बाद पक्ष और विरोध में विधायकों द्वारा वोटिंग की जाएगी।

सुबह 11 बजे से शुरू होगी कार्यवाही

स्पीकर के संबोधन के साथ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू की जाएगी। सुबह 11:30 में विधानसभा के सेंट्रल हॉल में राज्यपाल विधानमंडल के सदस्यों को संबोधित करने वाले हैं। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों के सदस्य अपने-अपने विधायकों से वोटिंग कराएंगे।

विधायक पहुंचे पटना

दल-बदल से सशंकित पक्ष-विपक्ष के दल अपने-अपने विधायकों को नजरबंद कर रखा था। राजद के सभी विधायक पिछले चार दिनों से तेजस्वी यादव के आवास में थे। उनके लिए खाना-पीना समेत हर तरह के इंतजाम किए गए थे। सभी के फोन जब्त थे। स्वीच ऑफ थे। वहीं, इस बीच पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे एवं राजद विधायक चेतन आनंद के लापत होने को लेकर उनके छोटे भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल ने रविवार की रात 1 बजे तेजस्वी आवास पर पहुंची थी।

जदयू के नाराज विधायक डॉ. संजीव को किया डिटेन

जदयू विधायक डॉ. संजीव को नवादा पुलिस ने डिटेन किया है। पुलिस उन्हें लेकर पटना के लिए निकली है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा कि संजीव सरकार के खिलाफ वोट करने वाले थे, इसलिए उन्हें रोका गया है। बता दें जदयू के 4 विधायक लापता हैं। जदयू की बैठक में भी ये विधायक शामिल नहीं हुए थे।

बीजेपी के दो विधायक संपर्क से दूर

पश्चिम चंपारण से BJP की दो विधायक पटना में नहीं हैं। फिलgky हनरकटियागंज विधायक रश्मि वर्मा गोरखपुर में हैं। वहीं, चनपटिया MLA भागीरथी देवी झारखंड में हैं। गया की बैठक में शामिल होने के बाद से उनका फोन नॉट रिचेबल है। ऐसी कयास लगाई जा रही कि दोनों फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.