लालू पर नीतीश का हमला, बोले, इतना ज्यादा बच्चा पैदा कर दिए... अब सबको काम पर लगा दिए

नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के दौरान भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के आधार पर लालू परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों के कारण लालू प्रसाद यादव को गद्दी छोड़नी पड़ी।
Nitish Kumar
Nitish KumarRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया के बनमनखी में एनडीए उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए लालू परिवार पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया। उनकी विवादित टिप्पणी से विपक्ष नाराज हो गया है। नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के दौरान भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के आधार पर लालू परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने शनिवार को कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों के कारण उन्हें (लालू प्रसाद यादव) गद्दी छोड़नी पड़ी, जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाया।

अब वह अपने बच्चों को बढ़ावा दे रहे हैं. नीतीश ने कहा, ‘उन्होंने कई बाल-बच्चे पैदा किए हैं. क्या किसी को इतने बाल-बच्चा पैदा करने की जरूरत है?’ लालू परिवार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए नीतीश ने कहा, ‘उनकी बेटियां और दो बेटे पहले से ही सक्रिय राजनीति में हैं. वे वास्तव में क्या करते हैं? वे अपनी सनसनीखेज टिप्पणियों से सुर्खियां बटोरते हैं।’

जदयू प्रवक्ता ने की भाई-भतीजावाद की आलोचना

नीतीश की राह पर चलते हुए जदयू प्रवक्ता परिमल कुमार ने भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के लिए राजद की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि दोनों बुराइयां राजद का पर्याय बन गई हैं। उन्होंने कहा कि राजद भारतीय लोकतंत्र के लिए स्पष्ट खतरा है। परिमल ने दावा किया कि परिवार के सदस्यों को स्थापित करना स्पष्ट रूप से भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है।

असली लड़ाई लालू से है- राजीव प्रताप रूडी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने दावा किया कि महागठबंधन के उम्मीदवार मुखौटा के अलावा कुछ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि असली लड़ाई तो लालू प्रसाद यादव से है। रूडी ने लालू परिवार पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए कहा कि लालू के पास उम्मीदवारों की कमी है। इसके कारण आम चुनाव में उन्हें अपने परिवार के सदस्यों को मैदान में उतारना पड़ता है।

राजद ने पलटवार कर दिया नीतीश को जवाब

इस मामले में मीसा भारती ने कहा कि समझ में नहीं आ रहा क्या बोलें इस पर मामले पर। बिहार की जनता समझेगी। बिहार प्रदेश के मुख्यमंत्री क्या कहना चाह रहे हैं। जब हमारे साथ थे, तो उनको नहीं पता था। अब मोदीजी बंद कर दिए हैं, तो चाचाजी शुरू किए हैं परिवारवाद पर बोलना।

वहीं, नीतीश कुमार की इस टिप्पणी के बाद राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने लालू परिवार के खिलाफ किए गए शब्दों के चयन के लिए नीतीश कुमार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि नीतीश का बयान 'अशोभनीय' है। लालू पर नीतीश के बयान में शालीनता की कमी है। यह लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के बाद एनडीए खेमे में व्याप्त निराशा के स्तर को दिखाता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in