दुखद : भाजपा के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन, नीतीश और लालू से रहा गहरा नाता

भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी का कैंसर की वजह से निधन हो गया। उन्होंने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।
Sushil Modi
Sushil Modi Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन हो गया। उनको कैंसर की बीमारी हो गई थी। उन्होंने 72 साल की उम्र में आखरी सांस ली है। उन्होंने पिछले महीने से राजनीति को अलविदा कहा था। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने अस्वस्थ होने की जानकारी दी।

बिहार की राजनीति में जाना माना नाम रहे

सुशील मोदी बिहार की राजनीति में जाना माना नाम है। सुशील मोदी जेपी आंदोलन से अपना पहचान बनाने में कामयाब हुए थे। वे शुरुआत से ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े हुए थे। उन्होंने 1971 में छात्र राजनीति नेता बनने का सफर शुरु किया। उन्होंने उसके बाद बिहार में बड़े नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाया था। उन्होंने 1990 में चुनाव जीतकर विधायक बने थे। इसके बाद उन्होंने राजनीति में अपना स्तर लगातार बढ़ाया था।

बिहार में लहराया जीत का परचम

लोकसभा चुनाव में 2004 के दरान सुशील कुमाल मोदी ने भागलपुर से सांसद बनकर जीत का परचम लहराया। उन्होंने 2005 में संसद सदस्यया से इस्तीफा दिया था। इसके बाद बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद भी संभाला था।

बिहार के वित्त मंत्री का भी संभाला पद

सुशील कुमार मोदी 2005 से 2013 और 2017 से 2020 तक बिहार के वित्त मंत्री का पद संभाल चुके हैं। इसके बाद उनको राज्यसभा जाने का भी मौका मिला। माना जा रहा था कि इस बार नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के पीछे सुशील मोदी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Related Stories

No stories found.