बाढ़ और सूखे को लेकर सीएम नीतीश ने जिला अधिकारियों के साथ की बैठक, कई बिंदुओं पर हुई चर्चा

भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार गर्मी को देखते हुए जहां भी पानी की सुविधा पूर्णरूपेण नहीं है उसे दुरुस्त की जाएगी।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

भागलपुर, एजेंसी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं बाढ़ और सुखाड़ ग्रस्त क्षेत्रों के कई पदाधिकारी के बीच वर्चुअल बैठक की। जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। उधर भागलपुर के समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में भी जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक के अलावा कई पदाधिकारियों के बीच इस पर चर्चा हुई।

चौक एवं हाट बाजार में भी मुसाफिरों के लिए पानी की व्यवस्था की जाएगी

भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार गर्मी को देखते हुए जहां भी पानी की सुविधा पूर्णरूपेण नहीं है उसे दुरुस्त की जाएगी। भागलपुर शहर में 51 पानी के टैंकर है। जिसमें छह ही उपयोग में आ रहे हैं। सबको दुरुस्त किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए हर चौक चौराहे एवं हाट बाजार में भी मुसाफिरों के लिए पानी की व्यवस्था की जाएगी। जहां चापाकल में पानी नहीं आ रहे है, उसे भी जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाएगा।

तपती गर्मी के चलते स्कूल की टाईमिंग को कम किया गया

जिलाधिकारी ने स्कूली बच्चों को तपती गर्मी से राहत देते हुए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए स्कूल के समय में परिवर्तन करते हुए कहा कि पहले विद्यालय 11:45 बजे तक चलती थी। अब 10:45 बजे तक ही चलेगी। जिससे बच्चे आराम से घर पहुंच सकें। चाहे वह सरकारी विद्यालय हो या फिर निजी विद्यालय।

Related Stories

No stories found.