Giriraj Singh का बड़ा दावा, 'लव-कुश रथयात्रा में शामिल हवन कुंड वाहन में साजिश के तहत लगाई गई आग'

Bihar News: पटना से निकले भाजपा के लव कुश रथ यात्रा में शामिल हवन कुंड वाला ट्रक बेगूसराय में जलकर राख हो गया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस घटना को राम विरोधियों की साजिश बताया है।
Giriraj Singh
Giriraj Singh raftaar.in

बेगूसराय, (हि.स.)। पटना से निकले भाजपा के लव कुश रथ यात्रा में शामिल हवन कुंड वाला ट्रक बेगूसराय में जलकर राख हो गया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने इस घटना को राम विरोधियों की साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल के होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के जागरुकता के लिए दो जनवरी को लव कुश रथ चला। बीते नौ-दस दिन में 20 जिलों को पार किया लेकिन कहीं कुछ नहीं हुआ। इस वाहन के हवन कुंड में रोज सबेरे आहूति देकर पूजा होती थी, फिर सफाई की जाती थी।

बिहार सरकार की पुलिस इस यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा नहीं दे रही थी

उन्होंने कहा कि कई जिलों में कार्यक्रम करते हुए रात में यह बेगूसराय पहुंचा और गेट के बगल में लगाया गया लेकिन कुछ शरारती असामाजिक तत्व 22 जनवरी को रामलाल की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा नहीं देखना चाहते थे। साजिश के तहत वाहन में आग लगाई गई है। बिहार सरकार की पुलिस इस यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा नहीं दे रही थी। इसलिए वह सामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया।

पुलिस अधीक्षक से पूरे घटनाक्रम की जांच की मांग की गई है

घटना की सूचना मिलते ही सांसद गिरिराज सिंह के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा, जिला महामंत्री कुंदन भारती एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुमित सन्नी अस्पताल पहुंचकर हालचाल जाना तथा प्रबंधन से बात की। जिला अध्यक्ष राजीव वर्मा एवं सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने कहा कि घटना बड़ी हुई है। इन लोगों ने कहा कि इस यात्रा को बाधित करने के लिए वाहन में आग लगवाई है। मामले का आवेदन थाना को दिया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक से पूरे घटनाक्रम की जांच की मांग की गई है। मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषी पर कड़ी करवाई हो।

सदर डीएसपी अमित कुमार मौके पर पहुंचे तथा झुलसे ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाया

उल्लेखनीय है कि बेगूसराय में सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के हर्ष गार्डन के समीप आज लव कुश रथ यात्रा का कार्यक्रम था। इसमें शामिल होने के लिए 35 गाड़ियां रात करीब नौ बजे पहुंची। यहां सभी को खड़ा कर दिया गया। रात में करीब 12 बजे हवन वाले ट्रक में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक रथ यात्रा का हवन वाहन जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार मौके पर पहुंचे तथा झुलसे ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाया।

हवन कुंड जलते रहने के कारण ट्रक में आग लग गई: एसपी योगेन्द्र कुमार

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि रथ यात्रा का ठहराव हर्ष गार्डन सिंघौल में हुआ था। खुले ट्रक में हवन कुंड था। हवन कुंड जलते रहने के कारण ट्रक में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान ट्रक का चालक का झुलस गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.