पिछले छह-आठ महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं: रोहित शर्मा

रोहित ने मैच के बाद कहा,पिछले छह से आठ महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं। बेशक यह एक अलग सेटअप है, लेकिन किसी को अपना हाथ ऊपर करने और कदम बढ़ाने की जरूरत है।

पिछले छह-आठ महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं: रोहित शर्मा

बेंगलुरु,एजेंसी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के बाद, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि पिछले छह-आठ महीनों से वह स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने के आदी हैं। विराट कोहली की 82 रनों की नाबाद पारी और फाफ डु प्लेसिस की धमाकेदार 73 रनों की तूफानी पारी की बदौलत आरसीबी ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को मुंबई इंडियंस पर आठ विकेट से जीत दर्ज की।

वहीं बार-बार चोट लगने के कारण वह टीम में शामिल नहीं हो पाए

जहां प्रशंसक बुमराह को उनके अनोखे गेंदबाजी एक्शन के साथ मैदान पर वापस देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं, वहीं बार-बार चोट लगने के कारण वह टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं। अगस्त में पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद से उन्होंने एक से अधिक बार वापसी करने का प्रयास किया है। प्रारंभ में, चोट गंभीर नहीं लग रही थी क्योंकि उन्हें सितंबर में भारत के टी20 विश्व कप टीम में नामित किया गया था और यहां तक कि उन्होंने 23 और 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच भी खेले थे, लेकिन उसके बाद से वह मैदान से बाहर हैं। संदीप वारियर ने मुंबई इंडियंस टीम में बुमराह की जगह ली है।


मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं


रोहित ने मैच के बाद कहा,पिछले छह से आठ महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं। बेशक यह एक अलग सेटअप है, लेकिन किसी को अपना हाथ ऊपर करने और कदम बढ़ाने की जरूरत है। हम इस पर ध्यान नहीं दे सकते। चोटें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। टीम में अन्य लोग भी काफी प्रतिभाशाली हैं। मुंबई इंडियंस को सीज़न के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा और उसकी शुरुआत आदर्श नहीं रही क्योंकि उसने अपनी पारी में जल्दी विकेट गंवा दिए।

बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेली

बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेली और नेहल वढेरा और ऋतिक शौकीन के प्रभावी योगदान से मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 का स्कोर खड़ा किया। जिसे बैंगलोर ने आरसीबी कप्तान फाफ और कोहली के संयुक्त प्रदर्शन से 16.2 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। रोहित ने कहा, "पहले छह ओवरों में बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं हुई। लेकिन, यह तिलक (एमआई बल्लेबाज तिलक वर्मा) और कुछ अन्य बल्लेबाजों का वास्तव में अच्छा प्रयास था। लेकिन, हमने गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी।'

रोहित ने कहा कि उनकी टीम ने 30-40 रन कम बनाए

तिलक वर्मा के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, एमआई कप्तान ने कहा,वह एक सकारात्मक व्यक्ति है, साथ ही काफी प्रतिभाशाली भी है। उसने जो कुछ शॉट खेले, उनमें बहुत साहस दिखाया। हमें एक प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुँचाने के लिए तिलक (तिलक वर्मा) को सलाम। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों के अनुकूल विकेटों के लिए जाना जाता है। रोहित ने कहा कि उनकी टीम ने 30-40 रन कम बनाए। उन्होंने कहा,हमने कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया था, लेकिन हमने अपनी क्षमता के आधे हिस्से तक भी बल्लेबाजी नहीं की और हम 170 पर पहुंच गए। शायद 30-40 रन और आदर्श होते। मुंबई पहले मैच में हारने के बाद शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी। वहीं आरसीबी अपना अगला मैच गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेलेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in