WWDC 2023 launches: Apple ने iOS 17 किया लॉन्च, जल्द ही आपके iPhone में आने वाले हैं सभी नए फीचर्स

Apple ने मिस्ड फेसटाइम कॉल्स पर फिर से डिज़ाइन किए गए कॉन्टैक्ट कार्ड, वॉइसमेल और वीडियोमेल लॉन्च किए हैं। अपडेट किया गया आईओएस पोस्टर नामक एक नई सुविधा भी प्रस्तुत करता है।
WWDC 2023 launches
WWDC 2023 launchesApple

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Apple का वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन सोमवार देर शाम शुरू हुआ और उम्मीदों के अनुरूप, iPhone निर्माता ने कई घोषणाएं की हैं। हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर लॉन्च के बीच सबसे प्रत्याशित में से एक iOS 17 का लॉन्च हुआ है।

वॉइसमेल तकनीक पर दिया गया जोर

Apple ने मिस्ड फेसटाइम कॉल्स पर फिर से डिज़ाइन किए गए कॉन्टैक्ट कार्ड, वॉइसमेल और वीडियोमेल लॉन्च किए हैं। अपडेट किया गया आईओएस पोस्टर नामक एक नई सुविधा भी प्रस्तुत करता है। यह सुविधा कॉल किए जाने पर प्राप्तकर्ता के iPhone पर संपर्क चित्र और जानकारी पूर्ण-स्क्रीन प्रदर्शित करती है। वॉइसमेल के लिए एक नई लाइव ट्रांसक्रिप्शन सुविधा भी है जो कॉलर के संदेश को रीयल-टाइम में ट्रांसक्रिप्ट करती है, जिससे उपयोगकर्ता को कॉल का जवाब देने या उसे चलने देने का विकल्प मिलता है।

चेक इन फीचर को डाला

एक और अपडेटेड फीचर 'चेक-इन' है, जो उन लोगों के लिए है जो अपने दोस्तों और परिवार के साथ चलते या घर जाते समय चेक इन करते हैं। यह स्टिकर आपके प्रियजनों को यह जानने में सक्षम बनाता है कि आप पहुंच गए हैं। यदि घर पहुंचने की निर्दिष्ट यात्रा में देरी हो रही है तो यह ऐप एक संकेत भी भेजता है।

नई इमोजी का उपयोग

Apple ने ध्वनि संदेशों के ट्रांसक्रिप्शन की भी घोषणा की, हालांकि यह Android उपयोगकर्ताओं के लिए नया नहीं है क्योंकि Pixel 7 श्रृंखला पर एक समान सुविधा उपलब्ध है। ऐपल के लिए एक और नया अपडेट लाइव लोकेशन शेयर करने के रूप में आया है, जो पहले से ही व्हाट्सएप पर उपलब्ध है। iMessage पर उपलब्ध स्टिकर भी "स्टिकर" के रूप में किसी भी इमोजी या फोटो कटआउट को जोड़ने की क्षमता के साथ एक ओवरहाल प्राप्त कर रहे हैं।

ऑटोकरेक्ट को किया गया अपडेट

Apple के बहुप्रतीक्षित ऑटोकरेक्ट को भी नए iOS में अपडेट मिलता है। कीबोर्ड अब एक नए भाषा मॉडल पर निर्भर करता है और उपयोगकर्ता के लिए उस मूल शब्द पर वापस जाने के लिए एक आसान शॉर्टकट है जो ऑटोकरेक्ट द्वारा गलत समझे जाने पर लिखा गया था।

एयरड्रॉप के समान नेमड्रॉप

कंपनी ने नेमड्रॉप की भी घोषणा की जो एयरड्रॉप के समान लगता है लेकिन कॉन्टैक्ट्स के लिए है। संपर्क जानकारी का व्यापार करने के लिए कोई भी iPhone को एक साथ टैप कर सकता है। यह deja vu जैसा प्रतीत होता है, क्योंकि यह Android Bump के समान है।

जर्नल नाम की नए एप को IOS में लाया गया

Apple ने जर्नल नाम से एक नए ऐप की घोषणा की है। यह स्वचालित रूप से उन क्षणों का सुझाव देता है जिन्हें उपयोगकर्ता जर्नल प्रविष्टि में यादगार बनाना चाहता है। ऐप में प्रविष्टियों में तस्वीरें और गतिविधियाँ शामिल हो सकती हैं, और यह लिखना शुरू करने के लिए रिमाइंडर शेड्यूल कर सकता है। इसमें सुरक्षा के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन है।

लैंडस्केप मोड में लाया गया

Apple iOS 17 में एक नया मोड, स्टैंडबाय भी जोड़ा गया है। यह मोड विशेष रूप से चार्ज करने के लिए है, यह स्क्रीन को दिनांक और समय के साथ स्थिति प्रदर्शन में बदल देता है। यह लाइव एक्टिविटीज, विजेट्स, स्मार्ट स्टैक्स से जानकारी भी दिखा सकता है और फोन चार्ज करते समय लैंडस्केप मोड में होने पर स्वचालित रूप से चालू हो जाता है।

'हे सिरी' को हटाया गया

महीनों की अटकलों के बाद, ऐप्पल ने सिरी के ट्रिगर वाक्यांश - 'हे सिरी' से हे को भी हटा दिया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

यह भी पढे़..

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in