Pakistan News: रमजान के दौरान डकैती का विरोध करने पर 19 लोगों की हत्या, 55 घायल

Pakistan News: एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि डकैती की कोशिश के दौरान कराची में 19 नागरिकों की मौत हो गई।
प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्रraftaar.in

कराची, (हि. स.)। पाकिस्तान में रमज़ान के दौरान अपराध में बढ़ोतरी देखा गया। इसी क्रम में कराची में रमजान में डकैतियों के विरोध के परिणामस्वरूप 19 मौतें हुई और 55 लोग घायल हुए। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

डकैती की कोशिश के दौरान कराची में 19 नागरिकों की मौत हो गई

एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि डकैती की कोशिश के दौरान कराची में 19 नागरिकों की मौत हो गई। वारदात में शामिल लुटेरे हथियार से लैस थे। इस साल शहर में डकैती से संबंधित मौतों में उल्लेखनीय बढ़त देखी गई है, जो कुल मिलाकर 56 हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसकी तुलना में पिछले साल इसी अवधि में डकैतियों के खिलाफ प्रतिरोध के कारण 25 मौतें हुईं थी और 110 घायल हुए थे। 2023 में आंकड़े चिंताजनक रूप से अधिक थे समान परिस्थितियों के कारण 108 मौतें और 469 घायल हुए थे।

नागरिक-पुलिस संपर्क समिति (सीपीएलसी) की रिपोर्ट

कराची पुलिस ने इस वर्ष लुटेरों के साथ 425 मुठभेड़ की, जिसमें 55 डकैत मारे गए और 439 घायल हो गए। नागरिक-पुलिस संपर्क समिति (सीपीएलसी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2024 के पहले तीन महीनों में 22,627 अपराध दर्ज किए गए, जिनमें 59 मौतें और डकैती प्रतिरोध से उत्पन्न 700 से अधिक का घायल होना शामिल हैं।

सीपीएलसी रिपोर्ट

इसके अलावा इस अवधि में 373 कारें, 15,968 मोटरसाइकिलें और 6,102 मोबाइल फोन चोरी या छीने जाने की सूचना मिली। रिपोर्ट के अनुसार, सीपीएलसी रिपोर्ट में कराची में 25 जबरन वसूली की घटनाओं और फिरौती के लिए अपहरण के पांच मामलों का भी दस्तावेजीकरण किया गया है।

4,00,000 "पेशेवर" भिखारी और आपराधिक तत्व रमज़ान के दौरान कराची में आते हैं

कराची के पुलिस प्रमुख अतिरिक्त महानिरीक्षक इमरान याकूब ने शहर के अपराध के एक महत्वपूर्ण हिस्से के लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार ठहराया, जिनमें आंतरिक सिंध और बलूचिस्तान के लोग भी शामिल थे। याकूब ने कहा कि शहर में प्रति दिन 166 मामलों की दैनिक अपराध दर, पाकिस्तान के अन्य प्रमुख शहरों की तुलना में तुलनात्मक रूप से कम है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि लगभग 4,00,000 "पेशेवर" भिखारी और आपराधिक तत्व रमज़ान और ईद-उल-फितर के दौरान कराची में आते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in