हरदीप पुरी ने गिनाईं 9 साल की उपलब्धियां, राहुल गांधी पर बोले 'उन्हें विदेश में ही याद आते हैं अल्पसंख्यक'

हरदीप पुरी ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार के 9 साल ने सही अर्थों में समृद्धि और विकास सुनिश्चित की है।
Hardeep Singh Puri
Hardeep Singh Puri

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां गिनाईं। पुरी ने कहा कि मोदी सरकार से पहले भारत की अर्थव्यवस्था की गिनती पांच कमजोर देशों में होती थी और ग्लोबल रैंकिंग में भारत 10वें स्थान पर था, लेकिन अब सबकुछ बदल चुका है। आज हम 10वें स्थान से आगे बढ़कर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां

हरदीप पुरी ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार के 9 साल ने सही अर्थों में समृद्धि और विकास सुनिश्चित की है। बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर लोगों के जीवन को सरल बनाने तक, नए भारत ने एक लंबा सफर तय किया है। स्वच्छ भारत, अमृत, उज्ज्वला जैसी कुछ योजनाओं का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिख रहा है। हरदीप पुरी ने कहा कि कोरोना काल में हमने 220 करोड़ वैक्सीन बनाने के साथ-साथ सही से वितरित भी किया है। उन्होंने कहा हमने सीधे तौर पर 100 देशों को वैक्सीन दी है।

विदेश जाते ही याद आते हैं अल्पसंख्यक

राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो इनको अल्पसंख्यक याद आते हैं। उन्होंने कहा ये कोई भी बयान दे देते हैं और झूठ पकड़े जाने पर माफी मांगते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in