The Vaccine War: फिल्म को ऑस्कर लाइब्रेरी में मिला गोल्डन चांस, विवेक अग्निहोत्री ने जाहिर की खुशी

द वैक्सीन वाॅर में विवेक अग्निहोत्री का डायरेक्शन को लेकर खूब सराहना हुई है। उनकी फ्लाॅप हुई फिल्म द वैक्सीन वाॅर को ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल करने के लिए आमंत्रित किया गया है।
द वैक्सानी वाॅर होगी लाइब्रेरी का हिस्सा
द वैक्सानी वाॅर होगी लाइब्रेरी का हिस्साweb

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क| विवेक अग्निहोत्री अपने शानदार डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द वैक्सीन वाॅर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। फिल्म में उनके काम को खूब सराहा गया लेकिन बाॅक्स आफिस पर फिल्म जाद करने में कामयाब नहीं हो सकी। कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की जमकर तारीफ किया था। फिल्म में महामारी के समय हुए संघर्ष को दिखाया गया है। अब इस फिल्म के लिए एक खुशखबरी है। वहीं विवेक अग्निनहोत्री भी इसके लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

फिल्म में वैक्सीन के संघर्ष की दिखाया हकीकत

बाॅलीवुड में के जाने माने एक्टर नाना पाटेकर और पल्ल्वी जोशी की फिल्म ने बाॅक्स आफिस पर कुछ खास कलेक्शन नहीं कर पाई। लेकिन फिल्म के द्वारा की गई प्रस्तुति से हर कोई खुश लग रहा है। इस फिल्म को लेकर पूरी दुनिया में डंका बजा दिया है।जानकारी मिली है कि ये फिल्म अकादमी आफ मोशन पिक्चर आर्टस एंड साइंसेज की लाइब्रेरी द्वारा इस फिल्म को शामिल करने के लिए पहल की है। वहीं द वैक्सान वाॅर की एक प्रति हासिल करने के लिए काफी रुचि दिखाया है। ये जाना माना संग्रह एख सिनमाई सामग्री का खजाना होता है जो खास तौर पर पुस्तकालय के वाचनालय के लिए उपलब्ध कर दिया जाता है।

फिल्म को आस्कर लाइब्रेरी में शामिल होने का मिला मौका

फिल्म द वैक्सीन वाॅऱ को अकादमी ने अपनी लाइब्रेरी में शामिल करने के लिए न्योता दिया है। जिसकी जानकरी फिल्म के निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया। इस दौरान उन्होंने लिखा है कि 'मुझे गर्व है कि द वैक्सीन वॉर की स्क्रिप्ट को लाइब्रेरी द्वारा अकादमी कलेक्शंस में आमंत्रित और स्वीकार हो चुकी है।' विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा, 'मुझे खुशी है कि सैकड़ों वर्षों तक ज्यादा से ज्यादा गंभीर लोग भारतीय सुपरहीरो की इस महान कहानी को आसानी से साथ पढ़ पाएंगे।'विवेक अग्निहोत्री ने अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा मिली जानकारी को साझा किया था, जिसमें स्पष्ट तौर पर लिखा है कि लाइब्रेरी के मुख्य संग्रह को लेकर द वैक्सीन वार की एक प्रति में काफी रुचि रखते है।

फिल्म में इन अदकारों ने निभाई अहम भूमिका

'द वैक्सीन वॉर' में नाना पाटेकर, अनुपम खेर, राइमा सेन, पल्लवी जोशी और सप्तमी गौड़ा जैसे कलाकारों को मुख्य किरदार करने का अवसर मिला है। यह फिल्म चिकित्सा बिरादरी के साथ वैज्ञानिकों के समर्पण को लेकर श्रद्धांजलि देकर फिल्म को नए अंदाज में दिखाया है।, जिन्होंने महामारी के दौरान पूरे प्रयास से वैक्सीन तैयार किया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in