Sushant Rajput Case से बचने को रिया चक्रवर्ती जाना चाह रही विदेश, CBI ने कियारा आडवाणी का नाम लेकर खोली पोल

Rhea Chakraborty: सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई द्वारा जारी लुकआउट सर्कुलर नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी है।
रिया चक्रवर्ती।
रिया चक्रवर्ती। rhea_chakraborty इंस्टाग्राम अकाउंट।

नई दिल्ली, रफ्तार। सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई द्वारा जारी लुकआउट सर्कुलर नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने कोर्ट लुकआउट नोटिस को कुछ दिनों के लिए सस्‍पेंड करने की भी अपील की है। याचिका में कहा है कि उन्‍हें काम को लेकर 27 दिसंबर से 2 जनवरी तक दुबई जाना है। वह एक ब्रांड की एंबेसडर हैं, इसलिए उनका इससे जुड़े कार्यक्रम में शामिल होना जरूरी है। इस पर सीबीआई ने विरोध जताया और कोर्ट को बताया कि रिया जिस ब्रांड के एंबेसडर होने की बात कर रहीं, उसकी एंबेसडर कियारा आडवाणी हैं। वैसे, जांच एजेंसी ने कोर्ट से इस मामले की पूरी जांच कर पुष्‍ट‍ि के लिए मोहलत मांगी है।

सीबीआई ने रिया के दावों की जांच को मांगा समय

वकील श्रीराम शिरसाट ने सीबीआई की ओर से जस्‍ट‍िस एएस गडकरी और जस्‍ट‍िस एससी चांडक को बताया कि एजेंसी उक्‍त कंपनी के साथ रिया के जुड़ाव के दावों की पुष्टि करने की प्रक्रिया में है। रिया के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने कोर्ट से अपील की कि इस बारे में अगली सुनवाई 22 दिसंबर को तय की जाए, लेकिन कोर्ट ने कहा कि वह कार्यवाही में जल्दबाजी नहीं करेगी। साथ ही सीबीआई को रिया के दावों की जांच के लिए समय दिया। अदालत ने कहा कि जरूरत पड़े तो एक्ट्रेस 26 दिसंबर को हॉलीडे बेंच से संपर्क कर सकती है।

सीबीआई कर रही सुशांत राजपूत केस की जांच

रिया के बॉयफ्रेंड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई में अपने बेडरूम में डेड मिले थे। इसे शुरुआत में खुदकुशी का केस माना गया, लेकिन मामला पूरी तरह से तब बदला, जब दिवंगत एक्टर के पिता ने बिहार पुलिस में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया और उनके परिवार के ख‍िलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया। मामले में कई तरह के पेच सामने आने पर सीबीआई को जांच सौंपी गई।

2020 में जारी हुआ था लुकआउट सुर्कलर

सीबीआई ने अगस्‍त 2020 में ही रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के विरुद्ध लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। इस साल के शुरू में हाईकोर्ट ने शोविक के विरुद्ध सर्कुलर अस्थायी रूप से निलंबित किया था। इससे उसे विदेश यात्रा की मंजूरी मिली। रिया और शोविक को सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में 2020 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार किया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.