Rahul Gandhi in US: ‘यह गांधी बनाम गोडसे की लड़ाई’, राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क से PM मोदी पर साधा निशाना

राहुल ने अमेरिका से एक बार फिर भाजपा, PM मोदी और RSS पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि सत्ताधारी भाजपा और आरएसएस भविष्य की तरफ नहीं देखते हैं वह केवल इतिहास की बात करते हैं।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi Twitter/rahulgandhi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। राहुल ने अमेरिका से एक बार फिर भाजपा, PM मोदी और RSS पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ताधारी भाजपा और आरएसएस भविष्य की तरफ नहीं देखते हैं वह केवल इतिहास की बात करते हैं।

ओडिशा रेल दुर्घटना को लेकर साधा निशाना

राहुल गांधी ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर भी बात की उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान हुए हादसे के समय रेल मंत्री ने इस्तीफा दे दिया था, लेकिन भाजपा में कोई जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है। राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी रियरव्यू मिरर में देखकर कार चला रहे हैं। पीएम को ये पता नहीं है कि ‘भारतीय कार बार-बार दुर्घटनाओं का शिकार क्यों हो रही है।’ इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार दर्दनाक हादसे की जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है। वहीं, भाजपा कह रही है कि राहुल गांधी विदेश में भारत की छवि खराब कर रहे हैं।

‘यह गांधी बनाम गोडसे की लड़ाई’

राहुल गांधी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में इस वक्त विचारधारा की लड़ाई चल रही है। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा, “आप जानते हैं कि हिंदुस्तान में इस वक्त लड़ाई चल रही है, ये लड़ाई दो विचारधाराओं की है। उन्होंने कहा एक जिसका प्रतिनिधित्व हम करते हैं और दूसरा जिसका प्रतिनिधित्व RSS और भाजपा करते हैं।” राहुल ने आगे कहा, “साधारण भाषा में कहें तो एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे हैं। एक तरफ एक बहादुर व्यक्ति है, जो आपके जैसा NRI है, जो संभवतः भारत का कई सालों में सबसे विनम्र, प्रभावशाली और सादगी भरा NRI है।''

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in