आज हमारा बुंदेलखंड ''हर घर जल'' योजना से फलित हो रहा है : CM योगी

विधान सभा में योगी ने गिनाई जल जीवन मिशन की उपलब्धियां, विपक्ष पर किया तीखा प्रहार। मुख्यमंत्री बोले, सपा सरकार में एक बूंद जल के लिए तरस रहे थे।
आज हमारा बुंदेलखंड ''हर घर जल'' योजना से फलित  हो रहा है : CM योगी

लखनऊ, एजेंसी। बुंदेलखंड के लोगों को सपा सरकार बूंद-बूंद जल के लिए तरसा रही थी लेकिन आज हमारा बुंदेलखंड ’हर घर जल’ योजना से आच्छादित हो रहा है। बिना किसी भेदभाव के हर घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंच रहा है। ये बातें शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान सभा में बजट सत्र के छठें दिन कही।

82 से 85 लाख परिवारों को हर घर नल का कनेक्शन
विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में खेतों के लिए और पीने के लिए शुद्ध जल उपलब्ध नहीं हो पाता था। 2015-2016 में जब राज्य सरकार ध्यान नहीं दे पाती थी तब भारत सरकार ने ट्रेन भेजी। उसके माध्यम से बड़े-बड़े टैंकर उपलब्ध कराये, पर सपा सरकार ने पानी लेने से इनकार कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी ने समाजवादी पार्टी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के लोगों को सपा सरकार ने एक बूंद जल के लिए तरसा दिया था। पर, हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर घर तक नल से जल पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में अब तक 82 से 85 लाख परिवारों को हर घर नल का कनेक्शन उपलब्ध कराया जा चुका है। उन्होंने ये भी कहा कि इस बार के बजट में भी भारी भरकम राशि उपलब्ध करायी गयी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in