Twitter: ट्विटर के CEO पद से Elon Musk की हुई विदाई, महिला को सौंपी जाएगी कंपनी की बागडोर

ट्विटर जगत में भगदड़ मच गई जब एलोन मस्क ने इस्तीफा दे दिया है। इनका अचानक ये कदम उठाना बिजनेस जगत में एक हैरान करने वाली घटना है।
Twitter: ट्विटर के CEO पद से Elon Musk की हुई विदाई, महिला को सौंपी जाएगी कंपनी की बागडोर

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर के पद से इस्तीफा की घोषणा की तो पूरा बिजनेस जगत हैरान हो गया है। इनका ये फैसला काफी हैरान करने वाला है। बताया ये भी जा रहा है कि किसी महिला को ट्विटर का नया बागडोर सौंपा जाएगा। अब देखने वाली बात होगी कि इनके इस फैसले से ट्विटर पर क्या असर पड़ता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मिल गया है। एलोन मस्क ने कल देर रात ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देने की घोषणा की, लेकिन नए सीईओ का नाम नहीं बताया। हालांकि, वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एनबीसी यूनिवर्सल के मुख्य विज्ञापन बिक्री अधिकारी लिंडा जैकरिनो ट्विटर के नए सीईओ हो सकते हैं।

नए सीईओ की घोषणा की

ट्विटर बॉस ने बिना उनका नाम लिए नए ट्विटर सीईओ की नियुक्ति की घोषणा की। उसने कहा कि वह छह सप्ताह में काम शुरू कर देगी। एलोन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि वह अब ट्विटर के सीईओ और सीटीओ होंगे। दरअसल, ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क लंबे समय से ट्विटर के लिए नए सीईओ की तलाश कर रहे थे।

आला अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया

विशेष रूप से, एलोन मस्क ने ट्विटर को 27 अक्टूबर, 2022 को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इसके बाद मस्क ने कंपनी के चार अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उनमें सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल, और कानूनी विभागों के प्रमुख विजया गड्डे और सीन एजेट शामिल थे। मस्क ने अब तक ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से 50% से अधिक को निकाल दिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in