Share Market Opening: शेयर बाजार ने पकड़ी रफ्तार, बैंक निफ्टी में दिखी बढ़िया बढ़त

Today Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को भारी गिरावट के बाद आज तेजी आई है। सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ की शुरुआत है।
शेयर बाजार की आज की शुरुआत।
शेयर बाजार की आज की शुरुआत। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को भारी गिरावट के बाद आज तेजी आई है। सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ की शुरुआत है। बैंक निफ्टी की शुरुआत में भी अच्छी उछाल है। यह करीब 300 अंक चढ़ा है।

बाजार की शुरुआत कैसी रही ?

घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत में बीएसई (BSE) का सेंसेक्स (Sensex) आज 442.45 अंकों की बढ़ते के साथ 63559 लेवल पर खुला। एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) 71.5 अंकों के उछाल के साथ 18928 पर खुला।बीएसई सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयरों में बढ़त है। सिर्फ एक शेयर में गिरावट है। इसमें एशियन पेंट्स का शेयर केवल 0.35 फीसदी गिरकर कारोबार कर रहा।

निफ्टी के शेयर कैसे रहे

निफ्टी के 50 में से 47 शेयरों में तेजी है। 3 शेयर गिरावट के दायरे में कारोबार कर रहे। इनमें एशियन पेंट्स, आईटीसी और एचयूएल के शेयरों में गिरावट है। सेंसेक्स में सुबह 10 बजे तक 485.15 अंक या 0.77 फीसदी की वृद्धि के साथ 63633 लेवल पर कारोबार कर रहा था। एनएसई का निफ्टी 143.45 अंक या 0.76 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 19000 लेवल पर कारोबार कर रहा था।

बाजार में तेजी की अहम बातें

आज कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप की तेजी दिखी है। इसके सपोर्ट से बाजार को अच्छा उछाल मिल रहा है। सेंसेक्स के शेयरों में भी मिडकैप का अच्छा-खासा हिस्सा है, जो इसे ऊपर ले जाने में मदद कर रहा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in