Stock Market Opening: सेंसेक्स और निफ्टी में फिर गिरावट, टाटा समेत इन कंपनियों के शेयर में तेजी

Stock Market Today Opening:शेयर बाजार में सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को गिरावट दिखी। सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ। सेंसेक्स करीब चार अंक की कमजोरी पर 66019 अंक पर खुला।
शेयर मार्केट की आज की ओपनिंग।
शेयर मार्केट की आज की ओपनिंग।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। शेयर बाजार (Share Market) में सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को गिरावट दिखी। सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifti) में गिरावट के साथ कारोबार शुरू हुआ। सेंसेक्स करीब चार अंक की कमजोरी पर 66019 अंक पर खुला। निफ्टी 3.5 अंक की कमजोरी पर 19670 लेवल पर खुला था।

बजाज फाइनेंस, टाटा कंज्यूमर में तेजी

बाजार के शुरुआती कामकाज में बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), टाटा कंज्यूमर (Tata Consumer), बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) और अपोलो हॉस्पिटल (Apollo Hospital) के शेयरों में तेजी थी। वहीं, हिंडाल्को, एसबीआई लाइफ (SBI Life), हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) और इन्फोसिस (infosys) जैसी कंपनियों के शेयरों में कमजोरी दर्ज हो रही थी।

गिफ्ट निफ्टी में 60 अंकों की कमजोरी

गिफ्ट निफ्टी (Gift Nifty) में 60 अंकों की कमजोरी दर्ज हुई। सोमवार को भी शेयर बाजार (Share Market) उतार-चढ़ाव से जूझते रहे। बाजार मामूली रूप से ऊपर बंद हुए। घरेलू सूचकांक कुछ हफ्तों से अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा भविष्य में ब्याज दरों में वृद्धि की चेतावनी बाद सतर्क नजर आ रहे हैं। विदेशी निवेशकों की लगातार बिकवाली से भी घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव दर्ज हो रहा है।

प्री-ओपनिंग में थी 48 अंकों की तेजी

आज प्री-ओपनिंग कारोबार में सेंसेक्स में 48 अंक की तेजी थी। यह 66071 लेवल पर कारोबार कर रहा था। बात प्री-मार्केट एक्शन की करें तो इस समय निफ्टी में 8 अंक की तेजी दर्ज थी। यह 19682 लेवल पर कामकाज कर रहा था।

अडानी की 9 कंपनियों के शेयरों में थी तेजी

कच्चे तेल के बढ़ते भाव, बांड यील्ड में वृद्धि से निवेशकों का सेंटीमेंट प्रभावित हुआ है। शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार पर नजर डालें तो गौतम अडानी (Adani group) ग्रुप की 9 कंपनियों के शेयरों में तेजी थी। अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में मामूली कमजोरी दिखी। यह 1011.90 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहे थे

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in