RBI गवर्नर ने PM मोदी का स्टाइल किया फॉलो, इस बात ने जीत लिया सबका दिल

Rbi Governor: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर एवं दुनिया के सबसे ताकतवर बैंकर शक्तिकांत दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टाइल फॉलो किया है। उसकी खूब सराहना भी हो रही है।
आरबीआई गवर्नर और पीएम मोदी।
आरबीआई गवर्नर और पीएम मोदी। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर एवं दुनिया के सबसे ताकतवर बैंकर शक्तिकांत दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टाइल फॉलो किया है। उसकी खूब सराहना भी हो रही है। आरबीआई गवर्नर ने शुक्रवार को कुछ ऐसा कहा कि सबके चेहरे पर मुस्कान आ गई। मौद्रिक नीति जारी करने के बाद शक्तिकांत दास ने कहा-उन्हें माननीय पुकारा जाना अच्छा नहीं लगता, वह चाहते हैं कि उन्हें सिर्फ गवर्नर कहा जाए। दरअसल, हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने भी लोगों से ऐसी अपील की थी। अब शक्तिकांत भी उस लीग में शामिल हुए हैं।

खुद को गवर्नर कहलाना ही पसंद

आरबीआई गवर्नर ने कहा-भविष्य में सिर्फ गवर्नर पुकारना ज्यादा अच्छा होगा। माननीय गवर्नर बोलने की जरूरत नहीं है। वह खुद को गवर्नर कहलाना पसंद करते हैं। इससे पहले कंज्यूमर लेंडिंग पर लोन रिस्क वेट बढ़ाते हुए कहा था। शक्तिकांत दास ने इस फैसले को समझाने के लिए कहा था-वह चाहते हैं कि बैंक राहुल द्रविड़ की तरह लांग टर्म के लिए खेलें, न कि आज फिर जीने की तमन्ना है के अंदाज में शॉर्ट टर्म के लिए।

पीएम मोदी ने भी की थी ऐसी अपील

दो दिन पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था-उन्‍हें मोदीजी की बजाय सिर्फ मोदी कहा जाए। जनता उनके इसी नाम से जुड़ाव महसूस करती है। इससे पहले चंद्रचूड़ ने केस की सुनवाई के दौरान कहा था-उन्‍हें योर लॉर्डशिप की बजाय सर कहलाना अच्छा लगता है। अब जजों को योर लॉर्डशिप कहने की परंपरा खत्म हो जानी चाहिए।

हाल में बने थे नंबर वन बैंकर

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास को दुनिया का सबसे ताकतवर बैंकर बताया था। अमरीकी पत्रिका ग्लोबल फाइनेंस की सूची में दास को नंबर वन पायदान पर रखा गया था। शक्तिकांत को ग्लोबल फाइनेंस सेंट्रल बैंकर रिपोर्ट कार्ड 2023 में A+ रेटिंग दी गई थी। आरबीआई ने बताया था कि दुनिया के टॉप-3 बैंकरों में शक्तिकांत टॉप पर रहे। दूसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के थामस जे जॉर्डन और तीसरे नंबर पर वियतनाम के गुयेन थी हांग थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in