Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमत में आई मामूली गिरावट, जानें दिल्ली में क्या चल रहा पेट्रोल डीजल का भाव

अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में मामूली गिरावट देखी गई है। वहीं पेट्रोल डीजल की कीमत में उतार चढ़ाव दिख रहा है।
Petrol diesel
Petrol diesel Money Control Hindi

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. रिपोर्ट के मुताबिक करीब एक साल से पेट्रोल-डीजल का अनुपात तेजी से बढ़ रहा है। पेट्रोल की कीमत जहां 100 रुपये के आसपास है वहीं डीजल की कीमत भी 80 से 90 रुपये के बीच है। देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल ईंधन के दाम रोजाना बदलते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में डीजल की कीमतों में बदलाव का असर भारतीय बाजार पर पड़ा है। वहीं, कच्चे तेल की कीमत भी करीब 71 डॉलर प्रति बैरल है।

कच्चे तेल की कीमत में कमी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। ब्रेंट क्रूड गिरकर 75 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया, जबकि डब्ल्यूटीआई गिरकर 71 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। हालांकि, राज्य के तेल और गैस क्षेत्र के विपणक ने गैसोलीन और डीजल ईंधन की कीमतों में बदलाव नहीं किया। पेट्रोल दिल्ली 96.72 रुपये, डीजल 89.62 रुपये, पेट्रोल मुंबई 106.31 रुपये, डीजल 94.27 रुपये, पेट्रोल कोलकाता 106.03 रुपये, डीजल 92.76 रुपये, पेट्रोल 76 रुपये इंडियन वेबसाइट ऑयल पर बुधवार को इसका आकस्मिक कर को कम किया गया है, जिसका लाभ उद्यमियों को मिलेगा। ये बहुत ही अच्छी खबर है।

कच्चे तेल की कीमत में 0.04% की गिरावट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में, ब्रेंट क्रूड सप्ताह के तीसरे दिन शुरुआती कारोबार में 0.03 डॉलर यानी 0.04 प्रतिशत गिरकर 74.88 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) तेल भी 70.86 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in