Ayodhya Ram Mandir: राम नाम से मोटी कमाई का मौका, इन Shares में करें Invest

Ram Mandir Ayodhya: भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार है। 22 जनवरी को मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होगी।
अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर। इसकी 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा होनी है।
अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर। इसकी 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा होनी है।@ShriRamTeerth एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार है। 22 जनवरी को मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। दुनिया भर में मौजूद हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों के लिए राम मंदिर देखना जरूरी काम का हिस्सा बन गया है। आप शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो जान लें कि अयोध्या नया इन्वेस्टिंग थीम बन गया है। 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन होने के बाद अधिकारियों को उम्मीद है कि यहां रोजाना 3 लाख से अधिक लोग दर्शन करने के लिए आ सकते हैं।

होटल शेयरों में निवेश करें

शेयर बाजार के एक्सपर्ट की मानें तो चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही टूरिज्म सेक्टर के लिए अच्छी रही। इसमें कई स्पिरिचुअल टूरिज्म को बढ़ावा मिला। चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही की बात करें तो अयोध्या राम मंदिर बनने और मोदी सरकार द्वारा घरेलू टूरिज्म को बढ़ावा देने के कदमों से होटल के शेयरों में तेजी आने की पूरी उम्मीद है।

इन शेयरों में कर सकते हैं निवेश

Apollo Sindoori Hotels के शेयरों पर आप नजर रख सकते हैं। इस शेयर ने दो दिन में निवेशकों को 32 फीसदी रिटर्न दिया है। कंपनी अयोध्या में मल्टीलेवल पार्किंग फैसिलिटी बना रही है।

Praveg लिमिटेड के देश के टूरिस्ट प्लेस पर लग्जरी टेंट हाउस है। इन्हें कंपनी किराए पर देकर कमाती है। तीन दिनों में इसके शेयरों में 47 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी अयोध्या के ब्रह्माकुंड में लक्जरी रिसॉर्ट शुरू करने पर काम कर रही।

Genesis International मैपिंग टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है। इसके शेयरों में बंपर तेजी है। कंपनी अयोध्या सिटी के ऑफिशियल मैप की मैपिंग के लिए चुनी गई है।

IHC के शेयर एक महीने में 23 फीसदी रिटर्न दिए हैं। कंपनी का अयोध्या या राम मंदिर से अभी सीधा संबंध नहीं है, लेकिन 2027 तक कंपनी अयोध्या में दो ग्रीन फील्ड होटल शुरू कर सकती है।

IRCTC: अयोध्या जाने वाले रेल यात्रियों की संख्या बढ़ने से आईआरसीटीसी के शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही है।

IndiGo के शेयर में कुछ दिनों से तेजी है। इसके शेयर आने वाले दिनों में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। कंपनी ने दिल्ली-अयोध्या की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.