Morgan Stanley: भारत साल दर साल विकास की पटरी पर तेजी से रहा है दौड़

पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारत एक दशक से भी कम समय में बदल गया है। आज विश्व व्यवस्था में एक स्थान हासिल करने की ओर अग्रसर है।
Morgan Stanley
Morgan StanleyAgency

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक दशक से भी कम समय में भारत बदल गया है। आज भारत विश्व व्यवस्था में एक बेहतर मुकाम हासिल करने की राह पर चल पड़ा है। अमेरिकी ब्रोकरेज कंपनी मॉर्गन स्टेनली रिसर्च की रिपोर्ट में यह दावा किया है।

भारत साल दर साल हुआ मजबूत

मॉर्गन स्टेनली की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत एशियाई और वैश्विक विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत एक दशक से भी कम समय में मजबूत हुआ है। यह भारत 2013 से अलग है। जिसने दस साल की छोटी सी अवधि में विश्व व्यवस्था में एक खास जगह बनाई है।

इंफ्रास्ट्रक्चर को मिली है तेजी

ब्रोकरेज फर्म ने 10 बड़े बदलावों की पहचान की है जो 2014 में प्रधान मंत्री मोदी के पदभार ग्रहण करने के बाद से किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कॉर्पोरेट कर की दर को अन्य देशों के स्तर पर लाया गया है। इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश बढ़ रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का संग्रह लगातार बढ़ रहा है। वहीं सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में डिजिटल लेनदेन की हिस्सेदारी बढ़ रही है, जो एक संगठित अर्थव्यवस्था का संकेत है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.