Share Market Opening: युद्ध से गिरा बाजार, सेंसेक्स के 30 शेयरों में 24 रेड, जानें कैसा रहेगा आज का कारोबार

Share Market Open Today:इजरायल और फिलिस्तीन में शुरू हुए युद्ध का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है। आज बाजार ने शुरुआत में ही गोता लगाया।
शेयर बाजार की आज की शुुरुआत।
शेयर बाजार की आज की शुुरुआत।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इजरायल और फिलिस्तीन में शुरू हुए युद्ध का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है। आज बाजार ने शुरुआत में ही गोता लगाया। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी शुरुआती कारोबार में बड़ी गिरावट के शिकार हुए। सेंसेक्स 470 अंक से ज्यादा गिरकर खुला। सुबह 9:20 बजे सेंसेक्स 500 अंक से अधिक गिरकर 65500 से नीचे कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 24 रेड जोन में खुले। निफ्टी 170 अंक गिरकर 19485 अंक से नीचे आ गया था।

बड़े शेयर लुढ़के

शुरुआती सेशन में सिर्फ एचसीएल टेक, टीसीएस, इंफोसिस और टेक महिंद्रा के शेयर ग्रीन जोन में हैं। टाटा स्टील और एनटीपीसी में 2-2 फीसदी से अधिक की गिरावट रही। जेएसडब्ल्यू स्टील, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड कॉरपोरेशन जैसे शेयर भी भारी नुकसान में दिखे।

पहले से गिरावट के मिल रहे थे संकेत

बाजार प्री-ओपन सेशन में भारी गिरावट के संकेत दे रहा था। प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 600 अंक से ज्यादा लुढ़का था। निफ्टी 1 फीसदी के नुकसान में था। गिफ्टी सिटी में निफ्टी का वायदा 30 अंक गिरा था। ये संकेत बता रहे थे कि आज बाजार की शुरुआत घाटे वाली हो सकती है।

वैश्विक बाजारों का हाल

वैश्विक बाजार में मिलाजुला रुख है। अमेरिकी बाजार शुक्रवार को फायदे में रहे थे। डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज में 0.87 फीसदी की तेजी थी। नासडैक कंपोजिट इंडेक्स में 1.60 फीसदी और एसएंडपी 500 में 1.18 फीसदी की रैली आई थी। इजरायल पर हमास का हमला शुक्रवार को अमेरिकी बाजार बंद होने के बाद हुआ। ऐसे में अमेरिकी बाजार का रिएक्शन आज पता चलेगा। एशियाई बाजार में मिलाजुला रुख है। जापान का निक्की 0.26 फीसदी गिरा है। हांगकांग के हैंगसेंग में तूफान की चेतावनी के बाद बाजार को बीच में बंद किया गया।

पिछला सप्ताह मिला-जुला रहा

घरेलू बाजार के लिए पिछला सप्ताह मिला-जुला साबित हुआ था. बाजार में शुरुआत में गिरावट देखी गई थी, जबकि अंतिम दो दिनों में बाजार वापसी करने में सफल रहा था. सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को सेंसेक्स करीब 365 अंक मजबूत होकर 66 हजार अंक के पास बंद हुआ था. वहीं निफ्टी ने करीब 110 अंकों की छलांग लगाई थी और 19,655 अंक के पास पहुंच गया था.

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.