Vibhor Steel Listing : विभोर स्टील के निवेशक मालामाल, IPO ने पहले दिन ही दिया जबर्दस्त रिटर्न

Vibhor Steel Tubes IPO: शेयर बाजार की आज सपाट शुरुआत होने से मायूस निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। विभोर स्टील के शेयरों ने लिस्टिंग के पहले दिन ही शानदार शुरुआत की।
विभोर स्टील के आईपीओ का रिटर्न।
विभोर स्टील के आईपीओ का रिटर्न।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। शेयर बाजार की आज सपाट शुरुआत होने से मायूस निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। विभोर स्टील के शेयरों ने लिस्टिंग के पहले दिन ही शानदार शुरुआत की। विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड के शेयर बीएसई और एनएसई पर 180 फीसदी से अधिक के बंपर प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं।

इश्यू प्राइस से 178.81 फीसदी अधिक पर लिस्टिंग

विभोर स्टील ट्यूब्स के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई पर 421 रुपए के भाव पर हुई। इश्यू प्राइस की तुलना में यह 178.81 फीसदी अधिक है। इस शेयर ने एनएसई पर 425 रुपए के लेवल पर शुरुआत की, जो आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 181.5 फीसदी अधिक है।

ऐसा था ग्रे मार्केट में माहौल

लिस्टिंग के पहले से विभोर स्टील को लेकर बेहतर माहौल बना था। पिछले हफ्ते आए आईपीओ को सभी कैटेगरी के निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया था। इसे ओवरऑल 320 गुने से अधिक सब्सक्राइब किया गया था। आईपीओ की क्लोजिंग बाद विभोर स्टील का जीएमपी काफी ऊपर गया था। ग्रे मार्केट में शेयर लिस्टिंग से पहले 140 रुपए यानी 93 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

आईपीओ के डिटेल्स

विभोर स्टील ट्यूब्स का आईपीओ 13 फरवरी को लांच किया गया था। सब्सक्रिप्शन के लिए यह 15 फरवरी तक खुला था। 72.17 करोड़ रुपए का आईपीओ इक्विटी का फ्रेश इश्यू था। इसके लिए प्राइस बैंड 141 से 151 रुपए प्रति शेयर था। आईपीओ के एक लॉट में 99 शेयर थे।

हर लॉट पर करीब-करीब दोगुनी कमाई

आईपीओ के एक लॉट की कीमत 14949 रुपए है। मतलब इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए एक खुदरा निवेशक को कम-से-कम 14949 रुपए की जरूरत पड़ी। आईपीओ के बाद 16 फरवरी को शेयर अलॉट हुए, जो सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में 19 फरवरी को क्रेडिट हुआ।

निवेशकों को हर लॉ पर 26730 रुपए की कमाई

आज लिस्टिंग बाद विभोर स्टील के एक शेयर की कीमत बीएसई पर 421 रुपए है। मतलब एक लॉट की कीमत अब बढ़कर 41,679 रुपए हो गई। इस तरह विभोर के आईपीओ के सफल निवेशकों को पहले दिन हर लॉट पर 26730 रुपए की कमाई हुई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in