Market Update: इस साल का सबसे बड़ा आईपीओ, 1600 करोड़ रुपए के इस IPO की जानें 10 खास बातें

Biggest IPO: एंटरो हेल्थकेयर (Entero Healthcare) की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुली। सब्सक्रिप्शन 13 फरवरी को बंद हो जाएगी।
आईपीओ।
आईपीओ।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। एंटरो हेल्थकेयर (Entero Healthcare) की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुली। सब्सक्रिप्शन 13 फरवरी को बंद हो जाएगी। आईपीओ के माध्यम से कंपनी 1600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही। हम आपको इस कंपनी से जुड़ी 10 अहम बातें नीचे बताएं हैं...

बिजनेस ओवरव्यू

एंटरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस, हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स निर्माताओं को फार्मेसियों, अस्पतालों और क्लीनिकों तक पहुंचाने में मदद करता है। मार्च 2023 तक कंपनी के 73 वेयरहाउस थे।

इंडस्ट्री ओवरव्यू

भारत में फार्मास्युटिकल वितरकों के लिए टार्गेटेड बाजार का मूल्य वित्तीय वर्ष 2023 में 2.7 लाख करोड़ रुपए है। वित्त वर्ष 2023-28 तक 10-11% सीएजीआर से बढ़ने की संभावना है।

साइज क्या है?

आईपीओ में 1000 करोड़ रुपए का फ्रेश इक्विटी इश्यू और 47.69 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है। ओएफएस के तहत प्रभात अग्रवाल, प्रेम सेठी, ऑर्बिमेड एशिया III मॉरीशस, चेतन एमपी, दीपेश टी गाला समेत आदि शेयर बेचेंगे।

आईपीओ का प्राइस बैंड क्या?

कंपनी ने आइपीओ के लिए प्राइस बैंड 1195-1258 रुपए प्रति इक्विटी तय किया है। बोली न्यूनतम 11 शेयरों के लिए और उसके बाद गुणकों में लगाई जा सकती है।

आईपीओ का स्ट्रक्चर क्या?

इश्यू का करीब 75 प्रतिशत योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए और 10 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है।

फाइनेंशियल परफॉर्मेंस कैसा?

वित्त वर्ष 23 के दौरान परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 31 प्रतिशत बढ़कर 3300 करोड़ रुपए हो गया है। एक साल पहले के घाटा 29.4 करोड़ रुपए से घटकर 11.1 करोड़ रुपए हो गया।

आईपीओ के ऑब्जेक्टिव क्या हैं?

इस कंपनी का उद्देश्य आय का उपयोग लोन के पुनर्भुगतान, दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने, सहायक कंपनियों को निधि देने एवं अधिग्रहण के साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को अकार्बनिक विकास पहल को आगे बढ़ाने में करना है।

वर्तमान जीएमपी क्या है?

बाजार विश्लेषक बताते हैं कि गैर-सूचीबद्ध बाजार में एंटरो हेल्थकेयर की जीएमपी 118 रुपए है।

बुक-रनिंग लीड मैनेजर कौन?

जेफरीज इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ऑफर के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

शेयर अलॉटमेंट और लिस्टिंग कब?

आईपीओ के लिए 14 फरवरी को शेयर अलॉटमेंट को अंतिम रूप दिया जाएगा। 16 फरवरी लिस्टिंग की तारीख तय है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.