Jio का शानदार तोहफा, अब अपना मोबाइल नंबर खुद बनाएं, इन स्टेप्स को करें फॉलो

Jio choice number: Jio ने ग्राहकों को बेहतरीन तोहफा दिया है। कंपनी ग्राहकों को मन के अनुसार अपना मोबाइल नंबर बनाने का मौका दे रही।
जियो ग्राहकों के लिए दी जा रही नई सुविधा।
जियो ग्राहकों के लिए दी जा रही नई सुविधा। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Jio ने ग्राहकों को बेहतरीन तोहफा दिया है। कंपनी ग्राहकों को मन के अनुसार अपना मोबाइल नंबर बनाने का मौका दे रही। इसका मतलब हुआ कि आप अपने लकी नंबर, बर्थ डे या खास दिन की तारीख वाले नंबर के साथ मोबाइल नंबर चाहते हैं तो कुछ टिप्स अपनाएं। अब तक कंपनी की ओर से दिए नंबर से ही काम चलाना पड़ता था, लेकिन अब अपने मोबाइल नंबर के बॉस खुद बन जाएंगे। अब तक यह सर्विस जिओ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए थी। इसे अब प्री-पेड ग्राहकों के लिए लागू किया है।

इन प्रोसेस को फॉलो अरें

सबसे पहले JIO की वेबसाइट https://www.jio.com पर जाकर Self Care पर क्लिक करें।फिर एक अलग विंडो ओपन होगी। इसमें आप अपना मौजूदा मोबाइल नंबर डालें। नंबर पर आए ओटीपी को वेरिफाई करें। वेरिफाई होने के बाद आपसे आपकी पसंद की 4-5 डिजिट पूछी जाएंगी। अपने शहर का पिन कोड की डिटेल्स दीजिए। फिर Show Available Numbers पर क्लिक करें। 0007 से रिलेटिड 7-8 नंबर्स की लिस्ट दिखेगा। इनमें से किसी नंबर का आप चुनाव कर सकते हैं।

ग्राहकों को जोड़े रखने का शानदार तकनीक

सुविधा ग्राहकों के लिए एकदम मुफ्त है। कमाल की प्लानिंग जिओ यहां लेकर आया है। बाजार में ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए टेलिकॉम कंपनियां नए प्लान पर काम करती रहती हैं। एयरटेल के साथ वोडाफोन ग्राहकों के लिए ऐसी स्कीम लाती हैं।

दो साल में जियो ने मचा दी थी धूम

जियो प्लानिंग के जरिए 1 ही साल में भारत की टॉप टेलिकॉम कंपनी में शामिल हो गई थी। ट्राई की डेटा के अनुसार जियो ने साल 2016 से 2018 में वोडाफोन और एयरटेल के 30 फीसदी ग्राहक जोड़ लिए थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in