Gold Rate: सोना ऑलटाइम हाई रेट पर, जानें इतना दाम बढ़ने की वजह

Gold At Record High: सोने ने नया रिकॉर्ड बनाया है। एमसीएक्स पर सोने के दाम ऑलटाइम हाई पर है। सोना आज 62883 रुपए प्रति 10 ग्राम पर हो गया है, जो इसका अब तक का उच्चतम स्तर है।
सोने-चांदी का भाव।
सोने-चांदी का भाव।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सोने ने नया रिकॉर्ड बनाया है। एमसीएक्स पर सोने के दाम ऑलटाइम हाई पर है। सोना आज 62883 रुपए प्रति 10 ग्राम पर हो गया है, जो इसका अब तक का उच्चतम स्तर है। फ्यूचर मार्केट में मंगलवार को सोना 62722 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। बता दें इसके फरवरी वायदा के रेट हैं। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज खुलते गोल्ड ने 62800 रुपए प्रति 10 ग्राम का लेवल पार किया। ये सोने का सर्वाधिक उच्च स्तर है।

शादियों के सीजन के कारण बढ़ी मांग

एमसीएक्स पर सोने का फरवरी वायदा सबसे ऊंचे स्तर 62833 रुपए प्रति 10 ग्राम पर दिखा। इसमें तेजी जारी है। इतनी ऊंचाई पर जाने का कारण देश में शादियों के सीजन के कारण सोने की मांग है। अंतरराष्ट्रीय बाजार से भी गोल्ड रेट को लेकर पॉजिटिव खबरें आ रहीं हैं। कॉमैक्स पर गोल्ड 2044.30 डॉलर प्रति पर है। इसमें 4.30 डॉलर या 0.21 फीसदी की बढ़त है।

चांदी में भी चमक

एमसीएक्स पर चांदी का दाम 164 रुपए बढ़त के साथ 77157 रुपए प्रति किलो के रेट पर आया है। इसमें भी बढ़त पर ट्रेडिंग हो रही है। यह दाम मार्च वायदा के लिए हैं। देश में शादी-विवाह के सीजन में सोना और चांदी दोनों जमकर खरीदी जाती हैं। 77 हजार का स्तर पार कर चांदी भी अपनी चमक और बिखेर रही।

कल कैसा रहा था सोने का कारोबार

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का दिसंबर वायदा 62385 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसमें 2347 लॉट का कारोबार दिखा था। कल की कमजोर हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने डील साइज को घटाया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.