HDFC Life Shares: एचडीएफसी को एचडीएफसी लाइफ में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए मिली CCI की मंजूरी, जानें डिटेल्स

सीसीआई ने 20 जून, 2023 को हुई अपनी बैठक में एचडीएफसी को एचडीएफसी लाइफ में अपनी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक करने की मंजूरी दे दी है।
HDFC Life
HDFC Life

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। HDFC Life Insurance Company के शेयर्स ने बीएसई में 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर तेजी से 3 प्रतिशत बढ़कर रुपये 659.90 पर छू लिया है। कंपनी ने कहा कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने HDFC को कंपनी में हिस्सेदारी को 50 प्रतिशत से अधिक करने की मंजूरी दी है।

HDFC समूह जीवन बीमा कंपनी के स्टॉक चौथे सत्र दिन के लिए ऊंचा खुला हुआ था। इस अवधि के दौरान 14 प्रतिशत उछाल देखा गया है।

HDFC Life
HDFC Life

HDFC Life ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि CCI ने 20 जून 2023 को आयोजित बैठक में Competition Act, 2002 की धारा 31(1) के तहत प्रस्तावित संयोजन को मंजूरी दी है। जिसके अनुसार HDFC Limited को HDFC Life में हिस्सेदारी को 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ाने की अनुमति दी है।

2023 के 31 मई को HDFC Life के प्रमोटरों में से एक Abrdn (Mauritius Holdings) 2006 Limited (abrdn) ने ब्लॉक डील के माध्यम से विभिन्न निवेशकों को 35.69 मिलियन इक्विटी शेयर (कंपनी के कुल जारी और भुगतान किए गए इक्विटी शेयर कैपिटल के लगभग 1.66 प्रतिशत को प्रतिष्ठित करता है) की बिक्री की थी। HDFC Life ने कहा है कि abrdn ने शेयरों की औसत मूल्य रुपये 570.60 प्रति इक्विटी शेयर (ब्रोकरेज और कमीशन सहित) पर बेचें है।

HDFC Life
HDFC Life

पिछले तीन वर्षों में HDFC Life के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि उम्मीद है कि सुरक्षा और नियमित व्यापार की ओर ध्यान जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in