Share Market
Share Markethp-admin

Business News - सोमवार की तेजी के बाद शुरुआती कारोबार में दबाव

Share News - बुधवार के कारोबार में बढ़त के बाद घरेलू शेयर बाजार पर आज शुरुआती कारोबार में दबाव की स्थिति बन रही है।

नई दिल्ली, 08 अगस्त रफ़्तार डेस्क / हिन्दुस्थान समाचार : सोमवार के कारोबार में बढ़त के बाद घरेलू शेयर बाजार पर आज शुरुआती कारोबार में दबाव की स्थिति बन रही है। दिन की शुरुआत में बाजार में मामूली तेजी देखने को मिली, लेकिन बाजार खुलते ही बिकवाली के दबाव के कारण सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांक गिरकर लाल निशान में पहुंच गए। हालांकि, सुबह 10 बजे के करीब खरीदारों ने लिवाली करके बाजार को सहारा देने की कोशिश भी की, जिससे बाजार में रिकवरी की चेहरा दिखाई दी। पहले घंटे के कारोबार में सेंसेक्स 0.06 प्रतिशत की कमजोरी के साथ और निफ्टी 0.03 प्रतिशत की कमजोरी के साथ चल रहे थे।

शुरुआती 1 घंटे में शेयरों का कारोबार: शुरुआती 1 घंटे में स्टॉक मार्केट के प्रमुख शेयरों में से Hero MotoCorp, Sipla, Dr. Reddy's Laboratories, Tech Mahindra, और LT MindTree के शेयर 3.04 प्रतिशत से लेकर 0.75 प्रतिशत की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे थे। दूसरी ओर Power Grid Corporation, Adani Ports, Divis Laboratories, Mahindra and Mahindra, और Nestle के शेयर 2.10 प्रतिशत से लेकर 0.89 प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे थे।

कारोबारी दिन की दिशा: स्टॉक एक्सचेंज में वर्तमान में 1,875 शेयरों में एक्टिव ट्रेडिंग जारी है। इनमें से 1,156 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं जबकि 719 शेयर बिकवाली के दबाव की वजह से लाल निशान में हैं। निफ्टी में शामिल 50 शेयरों में से 26 शेयर हरे निशान में हैं और 24 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं, सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 17 शेयर बढ़त के साथ और 13 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बाजार की ताज़ा जानकारी: बीएसई का सेंसेक्स आज 95.33 अंक की तेजी के साथ 66,048.81 अंक पर खुला। कारोबार की शुरुआत होते ही बाजार में बिकवाली का दबाव बन गया, जिसके कारण सेंसेक्स 10 बजे के थोड़ी देर पहले 65,855 अंक तक गिर गया। हालांकि इसके बाद खरीदारी शुरू हो जाने पर इस सूचकांक में रिकवरी होने का परिप्रेक्ष्य दिखाई दिया। पिछले कारोबारी दिन की तरह बाजार में बिकवाली और खरीदारी के बीच पिछले 1 घंटे के कारोबार में सेंसेक्स 38.67 अंक की कमजोरी के साथ 65,914.81 अंक पर कारोबार कर रहा है।

निफ्टी में भी शामिल हुए 50 शेयरों में से 26 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं जबकि 24 शेयर लाल निशान में हैं, सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 17 शेयर बढ़त के साथ और 13 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

अंत में: घरेलू शेयर बाजार ने सोमवार की तेजी के बाद आज शुरुआती कारोबार में दबाव की स्थिति बनी है। बाजार में बिकवाली और खरीदारी के बीच कारोबारी दिन का कारोबार जारी है।

विस्तृत खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in