बजट 2023-24: पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किया गया 50 स्थानों का चयन

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने देश के 50 स्थानों को चुना है। अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि देश में पर्यटन को लेकर बहुत संभावनाएं हैं।
बजट 2023-24: पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किया गया 50 स्थानों का चयन

नई दिल्ली,एजेंसी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में अपने बजट भाषण के दौरान पर्यटन को खास महत्व देते हुए उसकी अपार संभावनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने देश के 50 स्थानों को चुना है। अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि देश में पर्यटन को लेकर बहुत संभावनाएं हैं। सरकार पर्यटन को लेकर मिशन मोड में काम करने वाली है। पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे।

सरकार ने 50 स्थानों को चुना

सीतारमण ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने देश के 50 स्थानों को चुना है, जहां सरकार की तरफ से मदद दी जाएगी। इन स्थानों को खासतौर पर आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा।

बढ़ेगा गांव टूरिज्म

वित्त मंत्री ने कहा कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए- देखो अपना देश और स्वदेश दर्शन स्कीम, को बॉर्डर और गांव के टूरिज्म के लिए सेटअप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशी और घरेलू पर्यटन में काफी संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में विशेष रूप से युवाओं के लिए नौकरियों और उद्यमिता के बड़े अवसर हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in