कमलमाथ
कमलमाथ www.raftaar.in

Election: MP की सभी और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर वोटिंग शुरू, जानें कहां वोटिंग प्रभावित, किन VIP ने डाले वोट

MP and CG Election: मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू है। 5,60,58,521 करोड़ मतदाता सरकार चुनेंगे।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू है। 5,60,58,521 करोड़ मतदाता सरकार चुनेंगे। सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए 64523 मतदान केंद्र हैं। इनमें 47760 ग्रामीण और 16763 शहरी क्षेत्रों में हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान शुरू है।

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में डाला वोट

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सुबह 7:30 बजे अपना मतदान किया। वहीं, नीमच में मंत्री ओमप्रकाश सचलेका ने मतदान किया। वहीं, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से सबसे पहले मतदान करने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी जनता से वोट करने की अपील की है। बाबा बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी आम लोगों से पहले मतदान, फिर जलपान की अपील की है।

मतदाताओं को तिलक लगाया

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में कुछ केंद्रों पर मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। मतदान केंद्र के बाहर टेबल लगाकर बैठे प्रत्याशी के एजेंट की इस पहल से मतदाता भी काफी खुश नजर आए।

मंडला में मतदान जारी

मंडला जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में शासकीय प्राथमिक शाला सिविल वार्ड पुलिस लाइन मंडला में सुबह 8 बजे तक 24 मतदाताओं ने मतदान किया। इनमें पुरुष 12 और महिला 12 हैं। शासकीय माध्यमिक सिविल वार्ड शाला पुलिस लाइन में 35 मतदाताओं ने मतदान किया।

नर्मदापुरम में कलेक्टर ने डाला वोट

जिले की चारों विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू है। आदर्श मतदान केंद्र कोठीबाजार में कलेक्टर नीरज सिंह ने मतदान किया।

कटनी में मतदान जारी

कटनी में मतदान केंद्र क्रमांक 92 मुड़वारा में पहली बार स्नेहा शर्मा ने मतदान किया। कलेक्टर अवि प्रसाद और एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने मतदान केंद्र 243 शासकीय माध्यमिक शाला झिंझरी पर मतदान किया।

जबलपुर में 2132 केंद्रों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू

आज ठंड के बावजूद सुबह से केंद्रों के बाहर चहल-पहल दिख रही है। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के पोली पाथर स्थित खालसा स्कूल के बाहर पर्ची लेकर केंद्र ढूंढ़ने का प्रयास लोग कर रहे हैं।

खंडवा में ईवीएम हुई बंद

खंडवा में मतदान क्रमांक 125, 126 और 127 पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू है। हालांकि 15 मिनट के लिए मशीन बंद होने से मतदाताओं ने आपत्ति दर्ज कराई। पुलिस टीम को बुलाया गया। 75 वर्षीय बुजुर्ग चंदन बाई चौहान ने मतदान किया।

Raftaar.in पर आपको मिलेगी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की हर अपडेट।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in