Bike Taxi Ban: दिल्ली में बाइक टैक्सी बैन, पकड़े जाने पर चुकाना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना

दिल्ली सरकार ने आदेश जारी करते हुए शहर में निजी बाइक के व्यवसायिक इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
Bike Taxi Ban: दिल्ली में बाइक टैक्सी बैन, पकड़े जाने पर चुकाना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बाइक टैक्सी के इस्तेमाल पर रोक लगने के बाद मंगलवार से बाइक टैक्सी की ऐप पर बुकिंग भी बंद हो गई। अब जिस भी बाइक का रजिस्ट्रेशन कमर्शियल व्हीकल के तौर पर नहीं होगा, उसका कमर्शियल इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर परिवहन विभाग ने सख्त कार्रवाई करने का फैसला लिया है। बता दें कि परिवहन विभाग ने बाइक टैक्सी के गलत इस्तेमाल पर आज से सख्ती शुरू कर दी है।

केजरीवाल सरकार सख्त

दिल्ली सरकार ने 20 फरवरी को अपने आदेश में कहा था कि किसी भी तरह की आर्थिक गतिविधियों में निजी बाइक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। केजरीवाल सरकार ने आदेश जारी करके प्राइवेट बाइक के व्यवसायिक इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि रोक के बाद भी निजी बाइक का कमर्शियल इस्तेमाल करने वालों के चालान काटे जाएंगे। पहली बार पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए और दूसरी बार बाइक का कमर्शियल इस्तेमाल करते हुए पकड़ें जाने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भरना होगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in