Delhi Mayor Election: MCD में आप शैली की चलेगी सरकार, बीजेपी ने चुनाव से पहले वापस लिया नाम

दिल्ली के मेयर चुनाव में बुधवार को बड़ा उलट-फेर देखने को मिला। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शैली ओबरॉय एक बार फिर से दिल्ली की निर्विरोध मेयर चुनी गई हैं।बीजेपी के शिखा रॉय ने अपना नाम वापस ले लिया।
Delhi Mayor Election: MCD में आप शैली की चलेगी सरकार, बीजेपी ने चुनाव से पहले वापस लिया नाम

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली के मेयर चुनाव में बुधवार को बड़ा उलट-फेर देखने को मिला। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शैली ओबरॉय एक बार फिर से दिल्ली की निर्विरोध मेयर चुनी गई हैं। बीजेपी के शिखा रॉय ने अपना नाम वापस ले लिया। वोटिंग से ऐन पहले बीजेपी के मेयर उम्मीदावर शिखा रॉय और वहीं डिप्टी मेयर पद की उम्मीदवार सोनी पांडेय ने पहले ही मैदान छोड़ दिया। जिसकी वजह से आप के उम्मीदवार शैली ओबरॉय निर्विरोध चुनी गई। वहीं डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद इकबाल भी निर्विरोध चुने गए।

आप की शैली ओबरॉय और बीजेपी की शिखा रॉय के बीच था मुकाबला

बता दें कि दिल्ली में मेयर पद के लिए होने वाले चुनाव में सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी की शैली ओबरॉय और बीजेपी की नेता शिखा रॉय के बीच था। वहीं डिप्टी मेयर के लिए आप के आले मोहम्मद इकबाल और बीजेपी के सोनी पांडेय के बीच था। इससे पहले माना जा रहा था कि सदन में चुनाव को लेकर आप और भाजपा के बीच पिछली बार की तरह इस बार फिर हंगामा देखने को मिल सकता है

सदन में भाजपा ने किया सरेंडर- आप

आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा ने 18 अप्रैल को नामांकन के समय कहा था कि भाजपा का मेयर बनेगा। हमारे पार्षदों को दस-दस करोड़ रुपये का आफर दिया। पहली बार हमारे पार्षदों को तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस का सहारा लिया। डीसीपी का सहारा लिया गया। दिल्ली पुलिस का सहारा लेकर हमारे पार्षदों को तोड़ने की कोशिश की। उन्हें अंदेशा था कि भाजपा के पार्षद भी आप के पक्ष में वोट डाल सकते थे। इसलिए भाजपा ने सरेंडर कर दिया।

शैली ओबेराय ने किया सीएम केजरीवाल का धन्यवाद

मेयर चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी की शैली ओबेराय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर राजनीति से ऊपर उठकर काम करना है। ताकि हम दिल्ली को एक नया रूप दे पाए। स्कूल पार्क हम मिलकर काम करेंगे। वहीं, डिप्टी मेयर निर्वाचित होने पर आम आदमी पार्टी के आले मोहम्मद ने सीएम केजरीवाल का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि केजरीवाल की दस गारंटी पूरा करेंगे और साथ ही स्कूल और अस्पताल को ठीक करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in