Makar Sankranti: मकर संक्रांति के दिन करें इन मंत्रो का जाप, दूर होंगे सारे संकट

मकर संक्रांति का त्यौहार बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है कहते हैं आज के दिन कुछ मंत्रो के जाप से आपके भाग्य खुल जाते हैं।
Mantra of Makar Sankranti
Mantra of Makar Sankrantiwww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क 15 जनवरी 2024 : हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का त्यौहार की काफी मान्यताएं हैं। यह इस दिन अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाने का सबसे अच्छा समय होता है। इस दिन गंगा स्नान करके ,दान के साथ भगवान सूर्य की पूजा का विशेष महत्व है। मान्यताओं के मुताबिक , इस दिन सूर्य कुम्भ राशि से मकर राशि में प्रवेश करते है। इस दिन सूर्य देव की पूजा से बन्द किस्मत के दरवाजे खुलते है। इसके साथ ही कुछ ऐसे मंत्र भी होते हैं जिनके जाप करने से सूर्य देव काफी प्रसन्न होते हैं।

मकर संक्रांति के दिन इन चीजों का करें दान

मान्यताओं के अनुसार मकर संक्रांति के दिन आपकी जो भी श्रद्धा हो उसके अनुसार आप वस्त्र,अन्न और धन का दान कर सकते हैं। मकर संक्रांति के दिन तिल और खिचड़ी का दान बहुत ही शुभ माना गया है। वहीं दान का समय सुबह 7 बजे से सूर्यास्त पूर्व तक रहेगा। यह मुहूर्त दान आदि करने के लिए बेहद शुभ है। इस बार मकर संक्रांति 15 जनवरी को सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा,जो सूर्यास्त शाम को 5 बजकर 36 मिनट तक रहेगा। इसमें स्नान, दान,जाप कर सकते हैं। मकर संक्रांति का महापुण्य काल प्रातः काल 7 बजे से प्रातः काल 8 बजकर 46 तक रहेगा।

मकर संक्रांति के दिन इन मंत्रों का करें जाप

‘ॐ सूर्याय नमः’ इस मंत्र के जाप से आप की ऊर्जा और तेज बल बढ़ता है। इसके अलावा ‘ॐ आदित्याय नमः’ मंत्र के जाप से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और सामाजिक प्रतिष्ठा और सम्मान बढ़ता है।

‘ॐ भास्कराय नमः’ इस मंत्र का जाप करने से धन की प्राप्ती होती है। इसके अलावा इस मंत्र के जब से नौकरी में भी तरक्की मिलती हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.