Vastu Tips: नए साल पर ना लगाएं इस दिशा में कैलेंडर , जानिये कैलेंडर लगाने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के हिसाब से हम घर में कई सारी चीज करते हैं जिससे हमारा जीवन सुख समृद्धि से भरा होता है। और हमें किसी बात की चिंता नहीं होती।
Vastu Tips
Vastu Tipswww.raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क, 30 नवंबर 2023 : नए साल आते ही हम बहुत खुश हो जाते हैं नए साल को हम काफी धूमधाम से मनाते हैं और नए वर्ष का स्वागत करते हैं। और कई लोग नए साल के दिन अपने आप से एक नया वादा लेते हैं और अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। वहीं, नए साल के दिन हम अपना नया कैलेंडर भी घर लाते हैं। लेकिन क्या हम जानते हैं कि नए साल के दिन कैलेंडर कैसे और कहां लगाना चाहिए।

पुराना कैलेंडर के होते हुए घर में ना लगाएं नया कैलेंडर

हम वास्तु शास्त्र के हिसाब से अपने घर में कई सारी चीज करते हैं और वास्तु शास्त्र को मानते भी हैं। तो वास्तु शास्त्र के अनुसार यह मान्यताएं हैं कि अगर आप के घर में पुराना कैलेंडर है,तो आप पहले उसे हटाइए उसके बाद नया कैलेंडर लगाना चाहिए। क्युकी पुराने कैलेंडर के होते हुए अगर आप नया कैलेंडर लगाएंगे। तो ऐसी मान्यताएं हैं कि पुराने कैलेंडर लगे रहने से आपके जीवन में भी पुरानी चीज होती है। और आप आगे नहीं बढ़ पाते।

कैलेंडर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु के मुताबिक, नए साल वाले कैलेंडर को घर की उत्तर पश्चिम या पूर्वी दीवार पर लगाएं। अगर आप भूलकर इसे दक्षिण दिशा में लगाते है तो मान्यताओं के अनुसार इससे घर के  बड़े बुजुर्ग या जो घर चलते हैं उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है। अगर आप घर में तस्वीरों वाला कैलेंडर लगा रहे हैं तो ध्यान रखें कि कैलेंडर पर तस्वीर सकारात्मकता का संदेश देने वाली ही हो। कभी भी जानवर, दुखी चेहरे या नकारात्मक तस्वीरों वाले कैलेंडर नहीं लगाने चाहिए। नकारात्मक तस्वीर वाला कैलेंडर लगाने से आपके जीवन में केवल नकारात्मक ही रहती है। और आपका जीवन सही पटरी पर कभी नहीं आ पाता।

 अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.