Vastu Tips: आज ही फॉलो करें वास्तु के ये उपाय, घर से दूर होगी हर समस्या

वास्तु शास्त्र में ऐसी कई सारी बातें बताई गई है। जिनका विधिवत पालन करने से हर समस्या का हल निकाला जा सकता हैं।
Vastu Tips of Home
Vastu Tips of Homewww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क।1 April 2024। हम अपने घर परिवार में सुख शांति के लिए कई प्रकार की चीजें करते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कुछ नियमों का पालन किया जाए तो यह परेशानी जल्दी खत्म हो जाती है। और आप अपने जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

आज से ही अपनाएं वास्तु के यह उपाय

घर में सकारात्मक के लिए

घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए रोज सुबह और शाम कपूर जलाकर पूरे घर में दिखाएं। ऐसा करने से आपके घर में सकरात्मकता का वास होता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपको अपने घर में कभी भी कैक्टस या कोई दूसरा कांटेदार पौधा नहीं रखना चाहिए। गुलाब के अलावा अन्य सभी कांटेदार पौधों को हटा दें। कांटेदार पौधा से घर में नकारात्मक आती है।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए

अपने घर के दरवाजे और खिड़कियों को हमेशा साफ रखें क्योंकि घर में आने वाला धन का इससे सीधा संबंध है। ये साफ नहीं होने पर धन प्राप्ति के मार्ग में बाधा पहुंचती है।

घर की उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना गया है, इसलिए तिजोरी को इस तरह से रखें कि अलमारी का दरवाजा उत्तर दिशा की और खुलें इससे धन वृद्धि होती है।

घर में सुख शांति बरकरार रखने के लिए

वास्तु के अनुसार जिस घर में नल से पानी टपकता हो उस घर में बरकत नहीं होती। इसीलिए हमेशा अपने किचन और बाथरूम के नाल को अच्छे से बंद करके रखें।

कभी भी घर में झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए हमेशा खाना खाने के बाद बर्तन को साफ रखें। झूठे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता आने के साथ-साथ बरकत के द्वारा भी बंद हो जाते हैं।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए तिजोरी को सही दिशा में रखना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि आपके घर या दुकान की तिजोरी हमेशा उत्तर दिशा की तरफ हो।

झाड़ू को कभी भी खड़ी नहीं रखनी चाहिए कहते हैं झाडू खाड़ी रखने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और आपके ऊपर कर्जा आने लगता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.