Virgo gemstone: कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी है ये खास रत्न, पहनते ही बदलेगी किस्मत

कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है। कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत बनाए रखने के लिए कन्या राशि के जातकों को पन्ना रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।
gemstone
gemstone

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में रत्नों के बारे में विशेष रूप से उल्लेख किया गया है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति लगातार खराब होने से जातकों पर काफी असर पड़ता है। राशि के अनुसार रत्न धारण करने से जीवन की परेशानियां काफी हद तक कम हो सकती हैं। रत्न धारण करते समय राशि और ग्रहों की स्थिति का विशेष ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा दुष्परिणाम भी हो सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों से संबंधित विभिन्न रत्नों का उल्लेख मिलता है। आइए जानते हैं कन्या राशि वालों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए।

gemstone
gemstone

कन्या राशि के रत्न

कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है। कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत बनाए रखने के लिए कन्या राशि के जातकों को पन्ना रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। पन्ना को कन्या राशि का भाग्यशाली रत्न कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि पन्ना पहनने से कन्या राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। उनकी इच्छाओं को पूरा करने में पन्ना एक उपयोगी रत्न साबित होता है।

पन्ना के अलावा ये रत्न भी कर सकते हैं धारण

पन्ना के अलावा, कन्या राशि वाले सिट्रीन रत्न भी पहन सकते हैं। इसके अलावा, मूनस्टोन, जैस्पर, एगेट, रॉक क्रिस्टल, लैपिस लाजुली और नेफ्राइट जैसे उपरत्न भी इस राशि के जातकों के लिए फायदेमंद होते हैं। इसके अलावा मोती की अंगूठी पहनने से कन्या राशि वालों को आध्यात्मिक और वित्तीय स्थिरता मिलती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.