Top Travel Destination
Top Travel Destination Pixabay
Travel

Top Travel Destinations की लिस्ट में इन देशों को करें शामिल, सस्ते में मिलेगा विदेश घूमने का मजा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | घूमने के लिए विदेश जाने का दिल तो सबका करता है, लेकिन सबके पास बजट नहीं होता लक्ष्मण! ज्यादातर लोगों को लगता है कि विदेश जाने का मतलब होता है भारी भरकम खर्चा, पर ऐसा नहीं है। इंडिया के आसपास कई ऐसे देश हैं जहां 50 हजार रुपये लगाकर जाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ट्रैवल डेस्टिनेशंस के बारे में।

Top Travel Destination

पराग्‍वे

अगर आप शांति वाली जगह पसंद करते हैं तो पैराग्‍वे जा सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका में स्थित ये जगह काफी खूबसूरत मानी जाती है। यहाँ पर भारत का रुपये काफी अच्छी स्थिति में है।

Top Travel Destination

कंबोडिया

कंबोडिया में आपके लिए कई सारे स्पाॅट मौजूद है जहां पर खूब एंजाॅय कर सकते हैं। कंबोडिया दिखने में भी शानदार स्पाॅट है। ये देश पश्चिम में भी काफी ज्यादा मशहूर है।

Top Travel Destination

जापान

आपको शायद नहीं पता होगा कि जापान के एक येन की कीमत 1.69 रुपये के बराबर है। अगर आप जापान जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ये यात्रा में कुछ ज्यादा नहीं लगाना होगा। जापान तकनीकी तौर पर विकसित देश माना जाता है।

Top Travel Destination

हंगरी

अगर आपका मन है तो हंगरी भी घूमकर आप खूब एंजाॅय कर सकते हैं। इस देश की बात करें तो ये भी वास्तुकला के लिए काफी मशहूर माना जाता है। यहाँ पर आपको अलग अलग देश की संस्कृति की झलक देखने को मिल जाएगी।

Top Travel Destination

इंडोनेशिया

अगर आपको विदेश में सस्ता देश घूमने का मन है तो आप इंडोनेशिया का प्लान कर सकते हैं। यहाँ पर हवाई यात्रा में थोड़े पैसे लगाने होते हैं। लेकिन देश में रहने, घूमने के अलावा खाना आपको कुछ खास महंगा नहीं मिलने वाला है। यहाँ के लोग भी काफी अच्छे होते हैं।