Top Travel Places
Top Travel Places Social Media
Travel

Travek Destination : अगर Vietnam घूमने का है प्लान, तो इन 5 जगहों का जरूर ले आनंद

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | नया साल जल्द ही शुरु होने जा रहा है। वहीं लोगों ने भारत में घूमने के लिए कई तरह का प्लान बनाया हुआ है। इस साल घूमने के लिए वियातनाम भी काफी खास जगह मानी जा रही है। जहाँ पर विजिट करने का हर कोई इंतजार कर रहा है। वहीं दक्षिण पूर्वी एशिया में बात करें तो ये देश काफी खूबसूरत माना जा रहा है। जिसका प्लान आप आसानी के साथ बना पाएंगे। यहाँ पर आपको घूमना है तो आपकी ट्रिप पूरी तरह से यादगार हो सकती है। जान लेते हैं कि आप वियतनाम में घूमने को लेकर इन फेमस जगहों पर आइटिनरी का हिस्सा बना पाएंगे।

हाँ लान्ग बे

वियतनाम का सबसे खास नजारा माना जाता है। इस जगह पर आपको देखने को मिल जाता है। वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल किया है। इसमें देखा जाए तो आपको कई तरह की हेरिटेज साइट को भी शामिल किया गया है। वहीं इस तरह से समुद्री नजारा आपको काफी पसंद आ जाता है। जिसमें आप बोटिंग का आनंद ले सकते हैं। बोटिंग के दौरान आपको खूबसूरत औऱ बेहतरीन तरीके से आनंद मिल सकता है। इसके लिए आप वियतनाम की ट्रैवल लिस्ट में आप इन जगह को शामिल कर फायदा ले सकते हैं।

सापा कंट्रीसाइड

वियतनाम का एक और स्पाट काफी मशहूर है। जहाँ पर आपको शोर शराबे के बीच में नैचरल चीजों का आनंद ले सकते हैं। वहीं यहाँ पर आपको ट्रैकिंग का मजा लेने का भी मौका मिल रहा है। पहाड़ों की गोद में स्थित से काफी सुहाना नजारा माना जा रहा है।

क्यू ची सुरंगे

हो ची मिन्ह सिटी की बात करें तो ये टनल, युद्ध के दौरान बनाई जा चुकी है। वहीं सैनिक आपस में आराम के साथ संपर्क कर पाएंगे। इस टनल के द्वारा आपके वियतनाम के बारे में झलक देखने को मिल जाता है। वहीं आप गाइड की सहायका से आपको खास अनुभव हो सकता है।

गोल्डन ड्रैगन

ये कोई आम शो नहीं माना जाता है। वहीं इस जगह पर हजारों साल पुराने पपेट शो दिखाया जा रहा है। जो काफी मशहूर है। वहीं यहाँ आप म्यूजिक का भी आनंदर ले पाएंगे। अगर आप इस जगह के बारे में जानना चाहते हैं तो यहाँ पर एक्सप्लोर कर सकते है

बा बा नेशनल पार्क

जंगल और तलाब का मजा लेने के लिए यह जगह आपको काफी पसंद आ सकती है। इसमें आप बोटिंग से लेकर ट्रेकिंग तक की शानदार एक्टिविटी का लाभ उठा सकते हैं।