गौतम गंभीर और ब्रेंडन मैकुलम।
गौतम गंभीर और ब्रेंडन मैकुलम। रफ्तार।
स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर ने ब्रेंडन मैकुलम से मांगी माफी, जानिए 12 साल पहले अपनी टीम के इस खिलाड़ी के साथ क्या कर दिया था?

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज एवं सांसद गौतम गंभीर बेबाक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल मैचों में उनका एग्रेशन और लड़ाइयां सुर्खियां में रहीं हैं। अब उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान एवं इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम से माफी मांग रहे। दरअसल, गौतम ने यह माफी 12 साल पुराने एक वाकये को याद करके मांगी है। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल 2012 का खिताब जीता था, उस वक्त का यह मामला है।

क्यों गंभीर को मांगनी पड़ी माफी?

2012 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने सबसे खतरनाक टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हराने की चुनौती थी। उस फाइनल मुकाबले में केकेआर को लक्ष्मीपति बालाजी की इंजरी के कारण फोर्स चेंज करना पड़ा था। मैकुलम उस समय केकेआर टीम का हिस्सा थे। गंभीर को मजबूरन बालाजी की जगह ब्रेट ली को लाना पड़ा था। उस वक्त ऐसा नियम था कि चार विदेशी खिलाड़ी ही खेल सकते हैं तो टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए मैकुलम को बाहर कर दिया था। मनविंदर बिसला ने गंभीर के साथ पारी की शुरुआत की थी।

पूरी टीम के सामने गंभीर ने मांगी माफी?

गंभीर ने बताया कि उन्होंने अपनी पूरी टीम के सामने मैकुलम से माफी मांगी थी। वह बोले-मैंने फाइनल मुकाबले से चेपॉक जाने से पहले पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम को सॉरी कहा था। कहा था-आई एम रियली रियली सॉरी कि मुझे आपको ड्रॉप करना पड़ा। इसका कारण आपका परफॉर्मेंस नहीं, बल्कि हमारा कॉम्बिनेशन है।

माफी मांगने में बुराई नहीं होती

गंभीर ने कहा कि कोई ऐसा नहीं करना चाहता है, लेकिन आप में हिम्मत होनी चाहिए। मेरे में हिम्मत थी और मैंने पूरी टीम के सामने माफी मांगी थी। माफी मांगने में बुराई नहीं होती है। इसे लेकर मेरे अंदर अफसोस था कि मैंने सबसे शायद उनसे कम्यूनिकेट नहीं किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in