Israel-Iran Conflict
Israel-Iran Conflict Raftaar.in
asia

Israel-Iran Conflict: वॉर मोड में इज़रायल, ईरान से हमले का लेगा बदला, अमेरिका ने किया बैन लगाने का ऐलान

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। यहूदी देश इ़ज़रायल ने अपनी भूमि पर होने वाले ईरान के मिसाइल अटैक का जवाब देने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इज़रायल ईरान के हमले से बौखला गया है। इस बीच अमेरिका ने भी इ़ज़रायल का साथ देने का वादा किया है। अमेरिका ने ईरान पर बैन लगाने का ऐलान किया है।

दोनों देशों को ये देश दे रहे समर्थन

इ़ज़रायल और ईरान के बीच बीते कई दिनों से बढ़ता जा रहा है। दोनों देशों ने एक-दूसरे पर हमला करने की ठान ली है। इज़रायल के पास अमेरिका, ब्रिटेन और पश्चिमी देशों का समर्थन है तो वहीं ईरान के पास अरब देशों का समर्थन है। ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिज़्बुल्ला भी इज़रायल के खिलाफ जंग लड़ने के लिए आ सकता है। इज़रायल की सेना IDF और हिज़्बुल्ला में सालों से संघर्ष चल रहा है। ईरान फिलीस्तीन का समर्थक है और फिलीस्तीन के साथ इज़रायल के 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है। इस बीच इज़रायल के दुश्मनों की संख्या बढ़ गई है। इन तनावग्रस्त हालातों में इज़रायल और फिलीस्तीन युद्ध भी एक गंभीर मुद्दा बन गया है।

इस्लामिक गार्ड कोरप्स और ईरान के रक्षा मंत्रालय पर भी लगाएगा बैन

ईरान से बदला लेने के लिए इ़ज़रायल ने मिसाइल अटैक की तैयारी शुरू कर दी है। इ़ज़रायल किसी भी वक्त ईरान पर हमला कर सकता है। अमेरिका ने भी इस मामले पर अपनी टिप्पणी दी है। अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी अडवाइजर जैक सूलिवन ने कहा कि अमेरिका कभी भी ईरानी सरकार पर बैन लगाने से हिचकिचाएगा नहीं, ईरान के मिसाइली हमले की अमेरिका निंदा करता है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अमेरिका ईरान के मिसाइल और ड्रोन पर नया बैन लगाएगा। इसके अलावा ईरान को मदद करने वाली इस्लामिक गार्ड कोरप्स और ईरान के रक्षा मंत्रालय पर भी बैन लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारे सहयोगी देश भी इसका पालन करें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in