Sanjay Singh
Sanjay Singh raftaar.in
नई-दिल्ली

संजय सिंह का दावा, इलेक्टोरल बांड के जरिये भाजपा ने किया बड़ा घोटाला; घाटे के बावजूद कंपनियों का बीजेपी को चंदा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर बड़ा हमला किया है। संजय सिंह ने 8 अप्रैल को एक प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी बांड के माध्यम से बड़ा घोटाला किया है। उन्होंने सबसे बड़ा सवाल घाटे वाली कंपनियों का भाजपा को सबसे ज्यादा चंदा देने का उठाया है।

सुप्रीम कोर्ट के कारण ही भाजपा का ये घोटाला सामने आ सका है

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के कारण ही भाजपा का ये घोटाला सामने आ सका है। उन्होंने इसके लिए सर्वाच्च न्यायालय का धन्यवाद व्यक्त किया। आप नेता संजय सिंह ने घाटे वाली कंपनियों के बारे में कहा कि 33 कंपनियों को एक लाख करोड़ का घाटा होने के बावजूद उन्होंने 450 करोड़ रुपये का चंदा भारतीय जनता पार्टी को दिया है। संजय सिंह ने आगे कहा कि एक कंपनी तो ऐसी निकली जिसने अपने लाभ का 93 गुणा चंदा भारतीय जनता पार्टी को दे डाला। आप नेता ने कहा कि 6 कंपनियों ने भाजपा को 600 करोड़ चंदा दे डाला। वहीं 17 कंपनी ऐसी हैं जिन्होंने 0 टेक्स चुकाया है।

ये जांच एजेंसियां अब कहां हैं: राज्यसभा सांसद संजय सिंह

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने इलेक्टोरल बांड के नाम पर लाखों करोड़ो का घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कंपनियों को लाखों करोड़ो के टैक्स में छूट देकर कंपनियों को करोड़ो के टेंडर दिए। संजय सिंह ने इसके बाद ED और CBI पर सवाल खड़े किए और कहा कि ये जांच एजेंसियां अब कहां हैं। आपने नेता संजय सिंह ने चुनाव आयोग के वर्ष 2017 के नियम का हवाला देते हुए कहा कि कंपनी पिछले 3 सालों में हुए मुनाफे का 7 फीसदी ही पार्टियों को चंदा दे सकती है। संजय सिंह ने कहा कि इस हिसाब से घाटे वाली कंपनी किसी पार्टी को चंदा नहीं दे सकती है। लेकिन भाजपा को दिए चंदा में इसका उलट हुआ।

संजय सिंह ने एयरटेल आदि कंपनियों का उदहारण देते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि एयरटेल ने भाजपा को 200 करोड़ का चंदा दिया। वहीं एयरटेल को 8000 करोड़ टैक्स में छूट दी गयी। इसी तरह से अन्य कंपनियों का ब्यौरा देते हुए संजय सिंह ने अपनी बात की पुष्टि की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in