Pappu Yadav
Pappu Yadav raftaar.in
बिहार

Bihar News: लालू के दांव में फंसे पप्पू यादव, कांग्रेस ने किया किनारा, पूर्णिया से उम्मीदवारी पर लटकी तलवार

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार की राजनीति में काफी उथल पुथल चल रही है। देश में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं बिहार में विपक्ष गठबंधन को मजबूत करने के लिए एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन बिहार की राजनीति में एक नाम काफी चर्चा में चल रहा है। यह नाम है पप्पू यादव का, जिनके साथ RJD के प्रमुख लालू यादव ने बड़ा खेला कर दिया है।

पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कर लिया है

लालू ने इस तरह की चाल चली कि कांग्रेस में अपनी पार्टी "जन अधिकार पार्टी" का विलय करा चुके पप्पू यादव को बड़ा झटका लगा। दरअसल लालू यादव ने कांग्रेस के साथ मिलकर पप्पू यादव की पसंदीदा पूर्णिया लोकसभा सीट को RJD की प्रत्याशी बीमा भारती को दे दिया। वहीं लंबे समय से पूर्णिया लोकसभा सीट में अपनी सेवा दे रहे पप्पू यादव को इससे बड़ा झटका लगा और उन्होंने पूर्णिया को अपना सब कुछ कहते हुए इस सीट को छोड़ने से मना कर दिया। वह पूर्णिया लोकसभा सीट से तीन बार सांसद बने हैं। आखिरकार पप्पू यादव ने 4 अप्रैल को पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कर लिया है।

लालू यादव चाहते तो इस सीट को पप्पू यादव को दे सकते थे

दरसल बिहार में RJD और कांग्रेस का गठबंधन है। गठबंधन में सीट बंटवारे में पूर्णिया सीट RJD के पास आयी। लालू यादव चाहते तो इस सीट को पप्पू यादव को दे सकते थे और गठबंधन में यह मामले इतना बढ़ता नहीं, लेकिन लालू यादव ने इस सीट से अपनी पार्टी की नेता बीमा भारती को प्रत्याशी बना दिया। कांग्रेस को भी गठबंधन के तहत यह सीट बीमा भारती को देनी पड़ी। पप्पू यादव ने कांग्रेस की मज़बूरी को समझते हुए, उसकी कोई बुराई नहीं की। मगर लालू यादव की पार्टी से नाराज होकर उन्होंने पूर्णिया सीट से बीमा भारती के खिलाफ निर्दलीय लड़ने का ऐलान कर इस सीट से नामांकन कर लिया। वहीं RJD की प्रत्याशी पप्पू यादव को गठबंधन धर्म निभाने के लिए कहती रह गयी। वह पप्पू यादव को अपना भाई बताती रह गयी। बीमा भारती ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि पप्पू यादव मेरे खिलाफ नहीं लड़ेंगे। लेकिन सब उनके उलट ही हो गया है।

अभी भी नामांकन वापस लेने का समय बचा हुआ है। नामांकन वापस ल लें

वहीं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने पप्पू यादव को पूर्णिया सीट से निर्दलीय उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने के लिए कहा है, उन्होंने इसे कांग्रेस का अल्टीमेटम बताया है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा है कि कांग्रेस का शीर्ष दल इस तरह की चीजों की इजाजत नहीं देता है और पप्पू यादव को निर्दलीय उम्मीदवार प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया सीट से नामांकन वापस लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी में ऐसे और भी नेता हैं जिन्हे टिकट नहीं मिला है। इस तरह की चीज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने पप्पू यादव के लिए कहा कि अभी भी नामांकन वापस लेने का समय बचा हुआ है। नामांकन वापस ल लें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in