बिहार

Bihar News: मुजफ्फरपुर में हुए नाव हादसे में 14 लोगों में से एक मासूम का शव नदी तट पर मिला, बाकी की तलाश जारी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गुरुवार को हुए नाव हादसे में 14 लोगों के लापता होने की खबर सामने आई थी। इसके बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान पागाडीह विद्यालय के पास नदी तट पर चार वर्षीय अजमत का शव बरामद होने के बाद एक बार फिर गांव में हंगामा मच गया है। हालंकी अभी बाकी लापता लोगों की तलाश की जा रही है। शव बरामद होने के बाद बच्चे की शिनाख्त मो. नौशाद के पुत्र अजमत के रूप में की गई थी।

नाव पर 30 से अधिक बच्चे थे सवार

आपको बता दें 14 सितंबर गुरुवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में नदी में जा रही स्कूली बच्चों की नाव पलट जाने से अफरातफरी मच गई थी। इस नाव में कुल 30 से अधिक बच्चे सवार थे। जिसमें से 15-20 बच्चों को बचाया जा चुका था, और लगभग 10 बच्चें लापता बताए जा रहे थे। इस हादसे के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। यह घटना बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत बेनीबाद ओपी स्थित मधुरपट्टी घाट के पास की थी।

20 बच्चों को ग्रामीणों की मदद से निकाला गया

बेनीवाद ओपी क्षेत्र में मधुरपट्टी घाट पर हुई इस दुर्घटना में 20 बच्चों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया गया था। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि कल रात अंधेरा होने की वजह से अभियान रोक दिया गया था। आज सुबह 7 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन फिर शुरू किया गया है। अभी सिर्फ एक बच्चे का शव मिला है। बाकी की तलाश जारी है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा आज सड़क मार्ग से घटनास्थल पर पहुंचेंगे। वह पीड़ित परिवारों से भी मिलेंगे।

घर से खाना खाकर स्कूल गई थीं बच्चियां

नदी के किनारे खड़े गम में डूबे जयनारायण यादव की बेटी और भतीजी भी लापता हैं। यादव का कहना है कि राधा और भतीजी सुष्मिता घर से खाना खाकर स्कूल गई थीं। अचानक शोर हुआ कि नाव डूब गई। वह नदी की ओर भागे। वहां पहुंचे तो पता चला दोनों नाव पलटने से डूब गई हैं। सुष्मिता की मां को यह पता चला तो वह भी नदी की ओर भागीं। वहां पहुंचकर छलांग लगा दी। गनीमत रही ग्रामीणों ने उन्हें बचा लिया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in