Bihar News: मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, 30 से अधिक स्कूली बच्चों से भरी नाव नदी में डूबी, कई बच्चे लापता

Bihar Boat Sinks: बिहार के मुजफ्फरपुर नाव हादसे अब तक 15-20 बच्चों को बचाया जा चुका है, जिसमें अभी भी 10 बच्चें लापता बताए जा रहें है। बताया जा रहा है कि नाव पर 30 से अधिक बच्चे सवार थे।
Bihar Boat Sinks
Bihar Boat Sinks

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार (14 सितंबर) की सुबह बड़ा हादसा हो गया। नदी में जा रही स्कूली बच्चों की नाव पलट जाने से हुए हादसे के बाद वहां पर अफरातफरी मच गई। इस हादसे में स्कूली बच्चों से भरी नाव बागमती नदी में डूब गई। मुजफ्फरपुर नाव हादसे अब तक 15-20 बच्चों को बचाया जा चुका है, जिसमें अभी भी 10 बच्चें लापता बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि नाव पर 30 से अधिक बच्चे सवार थे। इस हादसे के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। यह घटना बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत बेनीबाद ओपी स्थित मधुरपट्टी घाट के पास की है।

नाव 30 से अधिक बच्चे सवार होकर स्कूल जा रहे थे

बताया गया है कि नाव पर सवार होकर 30 से अधिक बच्चे स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान बेनीबाद ओपी स्थित मधुरपट्टी घाट के पास बच्चों से भरी नाव अनियंत्रित होकर बागमती नदी में पलट गई। इस घटना के बाद नाव सवार बच्चों में चीख-पुकार मच गई। नाव पर सवार 15 से अधिक बच्चों को सकुशल नदी से बाहर निकाल लिया गया है जबकि 12 से अधिक बच्चे अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

हादसे के बाद प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग चीख-पुकार करने लगे, आनन-फानन में मौके पर पहुंचे लोगों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। प्राप्त सूचना के अनुसार नाव में करीब 33 बच्चे सवार थे, जिनमें से 17 बच्चों को बाहर निकाला गया है, जबकि 16 बच्चे अब भी लापता हैं। लापता बच्चों की तलाश अभी तक जारी है। बता दें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज मुजफ्फरपुर दौरे पर हैं। ऐसे में उनके दौरे के बीच मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हुआ है। सीएम के पहुंचने से पहले इस बड़े हादसे के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

सीएम नीतीश कुमार का दौरा था मुजफ्फरपुर में

दरअसल सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में बना रहे होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र पहुंचने वाले, जहां वो कैंसर हॉस्पिटल के लैब, और ओटी का उद्घाटन करेंगे। वही कैंसर अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल का शिलान्यास करेंगे। वहीं सीएम नीतीश इस दौरान जिले के अलग-अलग 60 से अधिक योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। सीएम के आगमन को लेकर पूरी तरीके से सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in